Baghpat News: राज्यमंत्री केपी मलिक ने किया "स्कूल चलो अभियान" का शुभारंभ

UP Latest News: CM योगी आदित्यनाथ द्वारा श्रावस्ती जिले से शुरू किए गए स्कूल चलो अभियान के तहत आज बागपत में भी राज्यमंत्री कृष्णपाल मलिक द्वारा स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया गया।

Paras Jain
Written By Paras JainPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 April 2022 10:53 AM GMT
School Chalo Abhiyan launched in Baghpat
X

बागपत में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Baghpat News : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपने दूसरे कार्यकाल में स्कूल चलो अभियान (School Chalo Abhiyan) के रूप में ले लिया है। उनका लक्ष्य साक्षरता दर में पिछड़े जिलों को मुख्यधारा में लाने का है। इसी क्रम में बागपत के बीआरसी बडौली पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में राज्यमंत्री केपी मलिक (KP Malik) ने स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया है ।

बागपत में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

आपको बता दें कि श्रावस्ती जिले से सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस अभियान का आज से शुभारम्भ किया। वहीं जनपद बागपत के बडौली बीआरसी पर वन पर्यावरण, जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री कृष्णपाल मलिक (Krishnapal Malik) ने इस अभियान का आगाज किया। केपी मलिक ने अपने सम्बोधन में सभी अभिभावकों से अपील की कि वे बिना किसी भेदभाव के अपने बच्चों को स्कूल भेजे। सरकारी स्कूलों में बच्चों को प्राइवेट स्कूलों की तरह सुविधाएं सरकार द्वारा दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी दूसरी पारी में प्रदेश की प्राइमरी तथा बेसिक शिक्षा के स्तर को सुधारने के साथ ही सभी जिलों में सारक्षता दर को आगे बढ़ाने की मुहिम छेड़ दी है। वही स्कूल चलो कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने सुंदर नाटिका, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर स्कूल चलो अभियान का संदेश दिया।

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वाले शिक्षकों को राज्यमंत्री केपी मलिक ने सम्मानित किया। इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद जिलाधिकारी राजकमल यादव, एडीएम अमित कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर ने भी अपने विचार रखे और छोटे छोटे बच्चो को स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूल जाने और आगे बढ़ने को उनका उत्साहवर्धन किया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story