×

Baghpat News: कावंड़ियों के रंग में रंगा मुस्लिम समाज, कर रहे कांवड़ियों की सेवा

Baghpat News: मुस्लिम समाज के लोग कांवड़ियों की सेवा करते हुए दिखाई देते हैं। कांवड़ियों को पानी, कोल्डड्रिंक्स पिलाने से लेकर उनकी हर तरह की मदद करते हैं।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 24 July 2022 10:36 AM GMT
Muslim society engaged to service Kanwariyas
X

कावंड़ियों के रंग में रंगा मुस्लिम समाज (photo: social media )

Baghpat News: सड़कें इन दिनों कांवड़ियों से पटी पड़ी हैं। हर ओर भगवान शंकर के जयकारे सुनाई दे रहे हैं। इस बीच कई जगह कांवड़ मार्ग पर धार्मिक सौहार्द की मिसाल भी पेश की जा रही है। कई जगहों पर मुस्लिम समाज के लोग कांवड़ियों की सेवा में लगे हुए नज़र आते हैं।

मुस्लिम समाज के लोग कांवड़ियों की सेवा करते हुए दिखाई देते हैं। कांवड़ियों को पानी, कोल्डड्रिंक्स पिलाने से लेकर उनकी हर तरह की मदद करते हैं। ऐसा ही एक नज़ारा बागपत जनपद के बिजरौल गांव में कांवड़ मार्ग पर दिखाई दे रहा है। बिजरौल गांव के नजदीक काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने गांव के बाहर कावड़ के मुख्य मार्ग पर हरिद्वार की ओर से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों को हाथ जोड़कर उन्हें कोल्डड्रिंक्स देते नजर आए।

मुस्लिम वर्ग के लोग कर रहे कांवड़ियों की सेवा

मुस्लिम वर्ग के लोग फल वितरण से लेकर कांवड़ियों को आगे जाने का रास्ता भी बताते हैं। कांवड़ मेले में मुस्लिम समुदाय के लोग कांवड़ियों की सेवा में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं। समाज के लोगों का कहना है कि हमें कांवड़ियों की सेवा करने में बहुत सुकून मिलता है। हर साल समाज के लोग खुशी से कांवड़ियों की सेवा करते है। इससे आपसी सौहार्द , प्यार और भाई चारा भी बढ़ता है और दिल को सुकून भी मिलता है। इस दौरान मोहम्मद ताहिर, मोमीन, हाजी जब्बार, सनव्वर, सुबेदीन, मोहम्मद वसीम, हाफिज इमरान, हाजी हनीफ, मदन, कालू आदि मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story