Baghpat: यूपी-हरियाणा सीमा विवाद के निपटारे पर पैमाइश करने पहुंचे अधिकारी

Baghpat: यूपी-हरियाणा सीमा विवाद के निपटारे को सोमवार को यूपी-हरियाणा के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सीमा पर पैमाइश भी शुरू करा दी है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 April 2022 10:45 AM GMT
baghpat News Officials reached Khadar to measure settlement of UP Haryana border dispute
X

यूपी हरियाणा सीमा विवाद के निपटारे पर पैमाइश करने पहुंचे अधिकारी। 

Baghpat: जिले के खेड़ा हटाना गांव के खादर में यूपी-हरियाणा सीमा विवाद (UP-Haryana border dispute) थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन किसानों और खनन माफियाओं के बीच झगड़ा बना रहता है। इसी विवाद के निपटारे को सोमवार को यूपी-हरियाणा के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सीमा पर पैमाइश भी शुरू करा दी है।

यूपी और हरियाणा के किसान आए थे आमने सामने

आपको बता दें कि हरियाणा के सोनीपत के खनन माफियाओं और ठेकेदारों ने मिलकर करीब एक माह पूर्व यमुना में अवैध रूप से पुल का निर्माण कर दिया और वहां अवैध पुल बनाकर यूपी के गांव खेड़ा इस्लामपुर के खादर में मशीनों व पॉर्कलेन की सहायता से खनन का काला कारोबार शुरू कर दिया था। इसे लेकर खूब विवाद हुआ था। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला था। अधिकारियों ने पैमाइश कराने का आश्वासन दिया था। कुछ दिन पहले भी यूपी (UP) और हरियाणा (Hayana) के किसान आमने सामने आ गए थे। तभी सूचना पर भारी मात्रा में पीएसी, थाना पुलिस व आलाधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति को संभाला।


दोनों प्रदेशों के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे

आज यानी सोमवार को दोनों प्रदेशों के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ एक बार फिर मौके पर पहुंचे है, जिन्होंने पैमाइश का कार्य शुरू करा दिया है। हालांकि किसानों का कहना है कि हरियाणा के बालू माफिया यूपी की सीमा में घुसकर अवैध रूप से खनन कर रहे है और यूपी में आकर उनके खेतों की फसल को भी बरबाद कर देते है। उनका कहना है कि इस मामले को लेकर एसडीएम (SDM), डीएम (DM) को शिकायत की जा चुकी है यदि मामले का जल्द समाधान नही निकलता तो मुख्यमंत्री को इस पूरे प्रकरण की शिकायत की जाएगी । आज पैमाइश की जा रही है फिलहाल बडौत, बागपत, व हरियाणा राज्य के अधिकारी मौके पर समाधान में लगे हुए है ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story