×

Bahgpat News: कोविड वैक्सिनेशन में लापरवाही, बूस्टर डोज नहीं लगवा रहे लोग, डॉक्टर्स कर रहे जनता से अपील

Baghpat News: देश में कोरोना के केस फिर से बढ़ने शुरू हो गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है, लेकिन बहुत कम संख्या में कोविड वैक्सिनेशन हो रहा है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 4 Aug 2022 6:38 AM GMT
X

अपील करते डॉक्टर और बूस्टर डोज लगावती महिला (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Baghpat News: देश में कोरोना के केस फिर से बढ़ने शुरू हो गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है, लेकिन बहुत कम संख्या में कोविड वैक्सिनेशन हो रहा है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है। वहीं वर्तमान में दो दर्जन से ज्यादा के एक्टिव केस जनपद में चल रहे हैं। कोरोना के केस जनपद में फिर से बढ़ने शुरू हो चुके हैं। लगातार केस सामने आ रहे हैं, लेकिन वैक्सिनेशन की बात करें तो बहुत कम संख्या में लोग कोरोना डोज़ लगवा रहे हैं।

मुफ्त लग रही कोरोना की बूस्टर डोज

बागपत के बड़ौत सीएचसी अधीक्षक डॉ विजय कुमार ने बताया है की 14 कोरोना केस वर्तमान में एक्टिव चल रहे हैं। सीएचसी पर 3 चरण में वैक्सिनेशन होने के अलावा 25 कैम्प अलग अलग जगह पर चल रहे हैं जहां वैक्सिनेशन चल रहा है। 1200 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज़ लगाई जा रही है, जोकि निशुल्क है।

यह निशुल्क बूस्टर डोज़ 30 सितम्बर तक लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बूस्टर डोज़ अभी तक निजी अस्पताल में 300 रुपये से अधिक में लगाई जा रही थी। वहीं सरकारी अस्पतालों में निशुल्क लगाई जा रही है, इसके बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि सभी व्यक्ति वैक्सिनेशन जल्द से जल्द कराए।

लापरवाही की हद पार कर रहे लोग

कुछ समय पहले कोविड के केस कम होने के बाद लोगों ने चेहरे पर मास्क तक लगाना बन्द कर दिया था। वर्तमान में बहुत कम संख्या में लोग मास्क का प्रयोग कर रहे है। हैरत की बात तो यह है कि सरकारी विभागों में भी कर्मचारी मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। कोरोना के केस लगातार बढ़ने के बावजूद लोगों द्वारा ना तो मास्क का प्रयोग किया जा रहा है और ना ही वैक्सीन में बूस्टर डोज लगवा रहे हैं - डॉ विजय कुमार, सीएचसी अधीक्षक बड़ौत, बागपत

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story