×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Baghpat: त्योहारों के मद्देनजर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पटाखों के गोदामों पर छापेमारी, परखे सुरक्षा मानक

Baghpat: दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर गुरुवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम ने शहर में पटाखे के गोदामों पर छापेमारी कर सुरक्षा मानकों को परखा गया।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 13 Oct 2022 12:28 PM GMT
Baghpat News
X

पटाखों को चेक करते हुए अधिकारी। 

Baghpat: दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर गुरुवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम ने शहर में पटाखे के गोदामों पर छापेमारी कर सुरक्षा मानकों को परखा गया। इस दौरान यह भी देखा गया कि कहीं ग्रीन पटाखों की आड़ में प्रतिबंधित पटाखे तो स्टॉक तो नहीं किए गए हैं।

पटाखे के गोदाम पर डीएम व एसडीएम ने की छापेमारी

बता दें कि बागपत के बड़ौत में गुरुवार को शहर के दिल्ली सहारनपुर हाईवे स्थित पटाखे के गोदाम पर डीएम बागपत राजकमल यादव, एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह और सीओ बड़ौत युवराज सिंह ने पुलिस बल के साथ छापामारी की । इस दौरान गोदाम में रखे पटाखों के मानक चेक किए गए। गोदाम मालिक को पानी का ड्रम, बालू और आग बुझाने के संयंत्र पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए गयर है । निरीक्षण के दौरान गोदाम में सभी पटाखे मानक के अनुरूप पाए गए।

त्योहारों के मद्देनजर छापामारी की जा रही है: SDM

इस संबंध में एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि त्यौहारों के मद्देनजर छापामारी की जा रही है । इस दौरान देखा जा रहा है कि कहीं प्रतिबंधित पटाखों का स्टॉक तो जमा नहीं किया गया है । कोर्ट के आदेश अनुसार केवल ग्रीन पटाखे ही बेचे जा सकते हैं । इस संबंध में गोदाम मालिकों को सख्त हिदायत भी दी जा रही है ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story