×

Baghpat News: अनोखा विरोध प्रदर्शन, दिन में लालटेन और टॉर्च लेकर नेशनल हाईवे खोजने निकला पूर्व फौजी

Baghpat: बागपत में एक पूर्व फौजी दिन में ही हाथों में लालटेन और टॉर्च लेकर हाइवे को ढूढने निकल पड़ा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 7 Nov 2022 11:49 AM GMT
Baghpat News
X

 दिन में ही हाथों में लालटेन और टॉर्च के साथ पूर्व फौजी

Baghpat News: देश की संसद से महज 40 किलोमीटर दूर उत्तरप्रदेश का बागपत जिला विकास में कितना पिछड़ा हुआ है, इसकी एक बानगी देखने को मिली है। दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाइवे 709 बी (Delhi Saharanpur National Highway 709B) की स्थिति काफी बदहाल हो चुकी है। हाइवे में गड्ढे हैं या गड्ढों में हाइवे इसका भी पता नहीं चल पाता।

पूर्व फौजी का वीडियो वायरल

इसलिए बागपत में एक पूर्व फौजी दिन में ही हाथों में लालटेन और टॉर्च लेकर हाइवे को ढूढने निकल पड़ा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है। पूर्व फौजी के विरोध प्रदर्शन का ये अनूठा प्रदर्शन मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है तो क्षेत्र में चर्चा का भी विषय बन गया है।

ये है पूरा मामला

आपको ये पूरा मामला बता दें कि दिल्ली से लेकर यमनोत्री तक नेशनल हाइवे 709 बी का निर्माण कार्य जारी है जिसके चलते लोनी गोल चक्कर से लेकर खेकड़ा तक हाइवे का तकरीबन 22 किलोमीटर का रास्ता बेहद जर्जर और बदहाल स्थिति में है। इस हाईवे से यात्रा करने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर उन लोगों को जो बीमार हैं, उन्हें इलाज के उपचार के लिए ले जाते समय कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हालात इतने बदहाल है कि समय से उपचार न मिलने के कारण कई बार मरीज रास्ते मे ही दम तोड़ देता है। इसी संदर्भ में बागपत के खेकड़ा तहसील क्षेत्र निवासी पूर्व में लोकसभा चुनाव लड़ चुके सेवानिवृत्त फौजी ने इस हाईवे के शीघ्र निर्माण की मांग को लेकर एक अनूठा ही आंदोलन खड़ा कर दिया है। उनका विरोध करने का ये अनोखा प्रदर्शन चर्चा का विषय बना हुआ है।

सड़कों को लेकर प्रधानमंत्री के दावे बागपत में फेल: पूर्व फौजी

पूर्व फौजी सुभाष चंद कश्यप ने दिन के उजाले में एक हाथ मे लालटेन और दूसरे हाथ में प्रधानमंत्री मोदी का मुखौटा लेकर लगभग 22 किलोमीटर तक हाईवे की खोज की। सुभाष कश्यप का कहना है कि सड़कों को लेकर प्रधानमंत्री के दावे बागपत में फेल हो रहे हैं। हाईवे के निर्माण की धीमी गति के चलते इस क्षेत्र के लोगो का जीना मुहाल हो गया है और यहां से गुजरने वाले राहगीरों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

डीएम बागपत से लेकर मुख्यमंत्री तक कई बार इसकी शिकायत भी की जा चुकी है। लेकिन हाइवे की स्थिती जस की तस बनी हुई है। फिलहाल पूर्व फौजी सुभाष कश्यप का ये अनूठा विरोध प्रदर्शन पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है और उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story