×

Baghpat News: भ्रष्टाचार-घोटालों को उजागर करने वाले अख्तर अली को जान का खतरा

Baghpat News: उन्होंने एसपी बागपत को तहरीर देते हुए एक्सईएन द्वितीय व उनके ड्राइवर से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 19 Sep 2022 12:35 PM GMT
Baghpat News RTI activist Akhtar Ali
X

RTI activist Akhtar Ali 

Baghpat News: पावर कॉर्पोरेशन में लगातार हो रहे घोटालों, भ्रष्टाचार को आरटीआई के माध्यम से उजागर करने के मामले में अब बागपत के आरटीआई कार्यकर्ता अख्तर अली को असुरक्षा का डर सताने लगा है। उन्होंने एसपी बागपत को तहरीर देते हुए एक्सईएन द्वितीय व उनके ड्राइवर से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

दरअसल, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बड़का रोड पर रहने वाले अख्तर अली पुत्र रहमतुल्ला ने एसपी बागपत को तहरीर देते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया है कि उनके द्वारा सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत पॉवर कॉर्पोरेशन में व्याप्त भ्रष्टाचार, घोटालों की जानकारी मांगी गई थी। मांगी गई सूचनाओं का समय पर जवाब नहीं दिया गया। लखनऊ चीफ, एमडी मेरठ को की गई ।

शिकायत के बाद स्पष्ट हुआ कि बागपत के अमीनगर सराय मार्ग पर ईश्वर दयाल की फैक्ट्री के ऊपर से गुजर रहीं 33 हजारी विद्युत लाइन शिफ्टिंग की और बड़ावद गांव के रास्ते पर लाइन बिछवाने, भुगतान करने समेत अन्य मामलों में एक्सईएन द्वितीय समेत अन्य अधिकारियों ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। इन प्रकरण की जांच विभाग के चीफ ने एमडी मेरठ को भी सौंपी हुई हैं। वहीं अब उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है, असामाजिक व अनैतिक दबाव बनाया जा रहा है। अख्तर अली ने एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन को शिकायत करते हुए मामले में जांच कराने व सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

वहीं एक्सईएन द्वितीय राजेश कुमार के निजी ड्राइवर विकास उर्फ गुड्डू के खिलाफ जून माह में एक लाख की रिश्वत मांगे जाने के मामले में भी मुकदमा दर्ज है, लेकिन गुड्डू शर्मा न केवल एक्सईएन का निजी ड्राइवर बना हुआ है बल्कि विभाग में भी हर समय कार्यालय में ही बैठ उपभोक्ताओं को बहका उनसे उगाही करता है। वही इस मामले में एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन का कहना है कि निश्चित रूप से कार्यवाही की जाएगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story