Baghpat: मानदेय न मिलने पर ब्लाक में महिलाओं का हंगामा, जल्द मानदेय न मिलने पर धरने की चेतावनी

Baghpat: गांवों में सूखा राशन वितरण करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मंगलवार को पूरा मानदेय न मिलने पर ब्लाक मुख्यालय पर जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 March 2022 1:50 PM GMT
Self help group women
X

 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने जमकर किया हंगामा-प्रदर्शन 

Baghpat: गांवों में सूखा राशन वितरण करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मंगलवार को पूरा मानदेय न मिलने पर ब्लाक मुख्यालय पर जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया। आक्रोशित महिलाओं ने अधिकारियों के न मिलने पर तालाबंदी का प्रयास किया, तो उनकी कर्मचारियों से तीखीं नोकझोंक हुई। महिलाओं ने चेतावनी दी कि यदि जल्द उन्हें मानदेय नहीं मिला, डीएम मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

बता दे कि प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि वे मलकपुर, किशनपुर, बड़का, अंगदपुर, जौ‌हडी, लौहड्डा, हिलवाडी, वाजिदपुर, गूंगाखेडी, बड़ौली आदि गांव की रहने वाली है। बताया कि पिछलें एक साल से आंगनबाडी केन्द्रों से सूखा राशन उठाकर गांवों में राशन वितरण कर रहे है।

पूरा मानदेय नहीं मिला

राशन उठाकर गांव लाने पर हर माह एक हजार से पंद्रह सौ रूपये खर्च होते है, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें पूरा मानदेय नहीं मिला। किसी महिला के खातें में दो हजार रूपये डाल दिएं गए तो किसी महिला के खातों में ढ़ाई हजार।

कई महिलाओं के खातों में 30 हजार रूपयों की धनराशि भेज दी गई, तो हिलवाडी, औसिक्का, अलावलपुर, छछरपुर आदि गांवों की महिलाओं के खातों में एक भी पैसा नहीं डाला गया। इससे महिलाओं के सामने भूखमरी का संकट खड़ा हो गया है। इस दौरान आक्रोशित महिलाओं ने तालाबंदी का भी प्रयास तो कर्मचारियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया।

इस दौरान एडीओ कृषि रक्षा अधिकारी नरेश कुमार ने महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत किया। हंगामा करने वाली महिलाओं में रश्मि, सोनम, पारूल, सुनील देवी, अनिता, शालू, सुषमा, प्रवित्रा, शशि, रजनी, हरीश, बिमला, सुशीला, आरती, दीपा आदि शामिल रही ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story