×

चेकिंग के दौरान डेढ़ करोड़ रुपये कैश बरामद, जांच में जुटे अधिकारी

Baghpat: बागपत में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने एक गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। जिसकी इनकम टैक्स की टीम ने जांच शुरू कर दी है।

Sushil Kumar
Published on: 19 March 2024 11:21 AM GMT
baghpat news
X

बागपत में चेकिंग के दौरान डेढ़ करोड़ रुपए कैष बरामद (न्यूजट्रैक)

Baghpat News: लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद बागपत जनपद में जिला प्रशासन को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जनपद बागपत में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने एक गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। जिसकी इनकम टैक्स की टीम ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल फिलहाल पकड़ी गई डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी को सीज कर पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कहीं ये पैसा चुनाव के दौरान दुरूपयोग में आने वाला तो नहीं है। अधिकारी काफ़ी बिन्दुओं पर जाँच पड़ताल कर रहे हैं।

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 16 मार्च से जनपद में भारत निर्वाचन आयोग के आदर्श आचार संहिता लागू करने के बाद से जनपद की टीम एक्टिव मोड़ में है। यूपी हरियाणा बॉर्डर निवाड़ा पुलिस चौकी पर सोमवार देर रात्रि पुलिस, आबकारी विभाग व एफएसटी ने चेकिंग के दौरान अनिल कुमार निवासी ऊंचा गांव जनपद शामली की गाड़ी से अनअकॉउंटेड डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए। अनिल के पास रुपये से संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला।

डीएम ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद 50 हजार से अधिक धनराशि नहीं ले जा सकते। गाड़ी से इतनी बड़ी धनराशि पकड़े जाने के बाद इनकम टैक्स की टीम ने अनिल के बयान दर्ज किए। अनिल कुमार से पूछताछ की गई तो अनिल ने डेढ़ लाख रुपये फैक्टरी की जमीन बेचने के बताए, लेकिन वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। अनिल के किसी पार्टी से जुड़े होने की भी जांच की जा रही है। अनिल कुमार खुद को दिल्ली में डेयरी संचालक बता रहा है। डीएम के अनुसार इस पूरी घटना की वीडियो रिकार्डिग कराई गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story