×

Baghpat News: पेड़ लगाते हुए सेल्फी दिखाओ ओपीडी में डिस्काउंट पाओ- चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ की अनोखी पहल

Baghpat News: डॉ अभिनव तोमर से जब हमने वृक्षारोपण अभियान को लेकर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वे अब इस अभियान को गांव-गांव में लेकर जाएंगे ।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 14 Jun 2024 2:05 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2024 8:01 AM GMT)
Child specialist doctor planting a tree, show selfie and get discount in OPD
X

चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ ने पेड़ लगाते हुए सेल्फी दिखाओ ओपीडी में डिस्काउंट पाओ: Photo- Newstrack

Baghpat News: आज तक आपने 'पहले आओ पहले पाओ' या फिर एक सीमित कीमत की खरीद पर भारी छूट जैसे ऑफरों को बाजारों में देखा और सुना होगा, लेकिन बागपत के एक डॉक्टर ने अलग ही तरीका निकाला है, जिससे मरीज को न सिर्फ डिस्काउंट मिलेगा बल्कि वो पर्यावरण को साफ स्वच्छ बनाने व हरित प्रदेश बनाने में भी अपनी भूमिका निभाएगा । जी हां, यहां एक चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने पेड़ लगाते हुए अपनी सेल्फी दिखाने पर ओपीडी में भारी छूट निकाली है । मरीजों को अब पेड़ पौधा लगाते हुए अपनी सेल्फी डॉक्टर को दिखानी होगी जिसपर उसे ओपीडी में 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी ।

दरअसल, बागपत के बड़ौत में स्थित मूर्ति नर्सिंग होम व आस्था मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के ओनर डॉ अभिनव तोमर चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ हैं। जिन्होंने देहरादून से अपनी पढ़ाई लिखाई की है और उसके बाद बड़ौत में अपनी सेवाएं देने लगे। जिनके पास बागपत जनपद के आसपास गांवों से ही नही बल्कि पड़ोसी प्रदेशों उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा से भी मरीज दिखाने के लिए आते है । डॉ अभिनव ने एमबीबीएस और एमडी किया हुआ है । जिनके पास आधुनिक तकनीक और मशीनरी भी है । बच्चों के लिए अस्पताल में विशेष व्यवस्थाएं भी की हुई है ।


वृक्षारोपण अभियान को गांव-गांव में लेकर जाएंगे

डॉ अभिनव तोमर से जब हमने वृक्षारोपण अभियान को लेकर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वे अब इस अभियान को गांव-गांव में लेकर जाएंगे । हर गांव में करीब 10-10 पौधे खुद लगाएंगे और बाकी के पौधे ग्रामीणों से लगवाने की अपील करेंगे । उन्होंने बताया कि इस अभियान से मरीजों को इसीलिए जोड़ा जा रहा है जिससे हमारा पर्यावरण साफ स्वच्छ हो सके और तपती भीषण गर्मी से भी लोगों को निजात मिले ।

हमारी आज की पीढ़ी जब पौधे लगाएगी तभी हमारे आने वाली अगली पीढियां सुरक्षित रह पाएंगी। पेड़ पौधे हमारे लिए संजीवनी है। न सिर्फ अच्छा वातावरण मिलेगा बल्कि कुछ पौधे औषधि युक्त भी होंगे । इसीलिए उन्होंने सोचा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को ओपीडी में विशेष छूट दी जाए जो मरीज पेड़ पौधे लगाकर अपनी सेल्फी क्लिक करेंगे और अस्पताल में दिखाएंगे तो उन मरीजों को बीस प्रतिशत की विशेष छूट मिलेगी । इससे मरीज पौधे लगाने के लिए भी जागरूक होंगे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story