Bagpat News : औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टाेर पर मारा छापा, पैरासिटामोल समेत छह दवाओं के नमूने लिए, मचा हड़कम्प

Bagpat News : बागपत में अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर पर औषधि निरीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 15 Oct 2024 1:16 PM GMT
Bagpat News : औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टाेर पर मारा छापा, पैरासिटामोल समेत छह दवाओं के नमूने लिए, मचा हड़कम्प
X

Bagpat News : बागपत में अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर पर औषधि निरीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे अफसर ने अवैध रूप से संचालित एक स्टोर पर छापा मारा और वहां रखी दवाओं, करीब छह सेंपल लेकर जांच को भेजे हैं। वहीं, दुकानदार द्वारा दवाओं के बिल न दिखाए जाने पर वहां रखी करीब साढ़े बावन हज़ार रुपए कीमत की दवाओं को भी जब्त कर लिया गया है। ड्रग इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई से जनपद में हड़कंप मचा है।

बता दें कि ओषधि निरीक्षक बागपत मोहित कुमार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, उन्हें सूचना मिली थी कि बागपत के सिंघावली अहीर थाना इलाके के नंगला रवा गांव में अवैध रूप से एक मेडिकल स्टोर संचालित किया जा रहा है, जिसकी सूचना पर मंगलवार को ड्रग इंस्पेक्टर सिंघावली अहीर थाना पहुंचे और वहां से पुलिस फोर्स को लेकर गांव में मौजूद स्टोर पर छापा मारा।छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक मौके पर दवा बेचते हुए पाया गया, जबकि उसके पास दवा बेचने के लिए कोई लाईसेंस नही था।

साथ ही मेडिकल स्टोर पर रखी दवाओं के जब उससे क्रय बिल मांगे गए तो दुकानदार बिल प्रस्तुत नहीं कर सका, जिसके चलते ड्रग इंस्पेक्टर बागपत मोहित कुमार ने वहां रखी दवाओं में से छह दवाओं के नमूने लेकर जांच को भेजे हैं, जिनमे से पैरासिटामोल टेबलेट, ब्रूफेन टेबलेट, एविल 24 टेबलेट, पैंटोप कैप्सूल, डेरीफाइलिंन टैबलेट, जिडेक्स सिरप के सैम्पल लिए गए। वहीं, मेडिकल पर रखी हुई करीब 52,478 रुपए कीमत की दवाएं भी जब्त की गईं।

ड्रग इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई की सूचना मिलते ही आसपास के गांव में हड़कंप मच गया। कुछ मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दवा दुकान बंद करके निकल गए। औषधि निरीक्षक मोहित कुमार ने बताया कि नंगला रवा गांव में जहां ये अवैध रूप से स्टोर चलाया जा रहा था, उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है। उनके द्वारा दवा दुकानदार राहुल पुत्र चतरसैन निवासी नंगला रवा, के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story