Baghpat News: ट्रेन की चपेट में आने से छात्रा की मौत, तीन घायल, स्कूल जाते समय हुआ हादसा

Baghpat News: बिजरौल रोड रेलवे फाटक के पास बारिश के चलते जलभराव के अत्यधिक कीचड़ जमा है। इस वजह से छात्राएं जलभराव से बचने के लिए रेलवे ट्रैक से होते हुए जा रही थी।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 14 Sep 2024 6:54 AM GMT
Baghpat News
X

मृतक छात्रा (Pic: Newstrack)

Baghpat News: स्कूल जा रही छात्रा की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 3 छात्राओं ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम को भेज दिया है।मृतक छात्रा छाया पुत्री सतेंद्र उम्र 17 वर्ष मोहननगर बड़ौत की रहने वाली थी। वह जनता वैदिक इंटर कॉलेज में कक्षा 11 की छात्रा थी। रोजाना की तरह शनिवार की सुबह अपनी 3 अन्य सहेलियों के साथ कॉलेज जाने के लिए निकली थी।

रेलवे ट्रैक पर छात्रा की मौत

बिजरौल रोड रेलवे फाटक के पास बारिश के चलते जलभराव के अत्यधिक कीचड़ जमा है। इस वजह से छात्राएं जलभराव से बचने के लिए रेलवे ट्रैक से होते हुए जा रही थी। इसी बीच दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली ट्रेन 01619 भी आ गई जिसपर छात्राओं की नजर नहीं पड़ी। आसपास खड़े लोगों ने ट्रेन को आता देख शोर मचाना शुरू कर दिया। 3 छात्राएं तो किसी तरह ट्रैक से नीचे कूद गई, लेकिन छाया ट्रैक से कूदते समय पीछे से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गई। यह देख मौके पर चींख पुकार मच गई। लोगों ने दौड़कर छात्रा को उठाया, लेकिन छात्रा दम तोड़ चुकी थी।

तीन छात्राएं चोटिल

वहीं 3 अन्य छात्राएं भी ट्रैक से कूदने के बाद चोटिल हो गई। सूचना पर पुलिस व परिजन भी मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं जेवी इंटर कॉलेज में भी शोकसभा करने के बाद छुट्टी कर दी गई। बड़ौत के बिजरौल रोड व बिनौली रोड पर रेलवे ओवरब्रिज बनने के कारण इन दोनों के मार्गों के बीच आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। खासकर रेलवे ट्रैक के किनारे से अधिकांश लोग आते-जाते हैं। इस मार्ग पर कीचड़ और जलभराव की स्थिति हर समय बनी रहती है। इस वजह से लोग रेलवे ट्रैक से आने जाने का सहारा लेते हैं जो हर समय जोखिमभरा रहता है ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story