×

Baghpat News: हर्षवर्धन ने पॉवरलिफ्टिंग में लहराया परचम, उठाया इतना वजन, लोगों को किया हैरान

Baghpat News: बागपत के बड़ौत के रहने वाले कक्षा 10 के छात्र हर्षवर्धन ने अपनी ताकत का परचम लहराया है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जनपद का मान बढ़ाया है।

Paras Jain
Published on: 25 Jun 2023 12:25 PM GMT
Baghpat News: हर्षवर्धन ने पॉवरलिफ्टिंग में लहराया परचम, उठाया इतना वजन, लोगों को किया हैरान
X
Baghpat News (Pic: Newstrack)

Baghpat News: दिल्ली स्टेट पॉवरलिफ्टिंग एंड बेंच प्रेस व डेडलिफ्ट चैंपियनशिप में हर्षवर्धन सैनी ने बागपत के बड़ौत के रहने वाले कक्षा 10 के छात्र हर्षवर्धन ने अपनी ताकत का परचम लहराया है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जनपद का मान बढ़ाया है। रविवार को दिल्ली में पॉवरलिफ्टिंग एसोसिएशन ऑफ दिल्ली द्वारा यह चैंपियनशिप आयोजित कराई गई थी।

इस चैंपियनशिप में बड़ौत निवासी हर्षवर्धन सैनी ने अंडर60 (58 किलोग्राम) भार वर्ग में प्रतिभाग किया। उन्होंने स्कैट में 110 किलोग्राम, बेंचप्रेस में 70 किलोग्राम, डेडलिफ्ट में 145 किलोग्राम समेत कुल 325 किलोग्राम वजन उठाकर कीर्तिमान बनाया। इस प्रदर्शन के आधार पर हर्षवर्धन गोल्ड मेडल जीतकर चैंपियन बना।

विदेश में होने वाली प्रतियोगिता में हो चुका है चयन

जीडी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 10 के छात्र हर्षवर्धन सैनी ने बीती चार जून को हरियाणा स्टेट चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल प्राप्त किए थे। हर्षवर्धन का चयन पहले ही डब्ल्यूपीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी हो चुका है, जोकि मैनचेस्टर (युनाइटेड किंगडम) में 31 अक्टूबर से 5 नवम्बर 2023 तक आयोजित होगी। याद दिला दें कि गत माह ही हर्षवर्धन ने दिल्ली स्टेट डेडलिफ्ट चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया था। हर्षवर्धन अपने भार वर्ग में इतना वजन (डेडलिफ्ट) उठाने वाला पहला छात्र हैं।

हर्षवर्धन बागपत के बड़ौत शहर का रहने वाला है और उसने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने कोच वंश तोमर व परिजनों को दिया है। स्कूल की प्रधानाचार्या नीरा मुद्गल ने इस उपलब्धि पर हर्षवर्धन को शुभकामनाएं दी हैं। हर्षवर्धन सैनी की इस उपलब्धि से उसके सहपाठियों, दोस्तों और रिश्तेदारों में खुशी की लहर है। उसके दोस्त उसे बधाई देते नजर आए। वहीं हर्षवर्धन के बाबा सुंदरपाल सैनी, दादी उर्मिला सैनी ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। हर्ष के पिता अमित सैनी पेशे से पत्रकार हैं, जो जनपद में एक अखबार में कार्यरत हैं।

Paras Jain

Paras Jain

Next Story