Baghpat: लव जिहाद की कोशिश, युवकों ने बनाया हिंदू नाबालिग का अश्लील वीडियो, धर्म परिवर्तन का दबाव

Baghpat News: आरोप है कि रिजवान और वसीम कुछ लोगों के साथ उनके घर पहुंचे और मारपीट करते हुए बेटी को उठाने की धमकी दी।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 3 Sep 2024 8:34 AM GMT
X

लव जिहाद की कोशिश   (photo: social media )

Baghpat News: बागपत में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। बागपत कस्बे में एक हिंदू परिवार ने विशेष समुदाय के युवकों के खिलाफ अपनी नाबालिग बेटी को लव जिहाद के जाल में फंसाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। परिवार का आरोप है कि रिजवान और वसीम नाम के युवकों ने उनकी बेटी का ब्रेन वॉश कर रखा है और उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहे हैं। जिस पर बागपत पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है ।

आपको बता दे कि बागपत शहर कोतवाली के माता कॉलोनी निकासी एक परिवार के मुताबिक उनकी नाबालिग बेटी घर से लापता हो गई। जब उसकी तलाश की गई, तो वह पड़ोस के ही मुस्लिम परिवार के घर पर मिली। जहां रिजवान उसके साथ आपत्तिजनक स्थिति में था। जिसके बाद परिजन अपनी नाबालिक बेटी को लेकर घर आ गए। लेकिन आरोप है कि रिजवान और वसीम कुछ लोगों के साथ उनके घर पहुंचे और मारपीट करते हुए बेटी को उठाने की धमकी दी।

अश्लील वीडियो बना दी वायरल करने की धमकी

वहीं पीड़िता की माँ के मुताबिक रिजवान ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था और फिर उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था और ना मानने पर वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रहा था। इतना ही नहीं वीडियो कॉल पर उसे नमाज पढ़ना भी सिखाता था। लड़की अपनी सहेलियों से फोन पर वालैकुम सलाम सम्बोधित कर बोला करती थी, उससे जबरन धर्म परिवर्तन करने को कहा गया ।

वहीं इस पूरे मामले पर बागपत पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है। सीओ बागपत का कहना है कि जल्द ही इस पूरे मामले की तफ्तीश कर और अन्य आरोपितों की तलाश कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story