×

एक्शन में पुलिस, खौफ में अपराधी, बागपत में कुख्यात मोनू के घर की हुई कुर्की

बागपत के चांदीनगर थाना इलाके के रहने वाले कुख्यात बदमाश मोनू की संपत्ति को कुर्क किया गया है ।

Paras Jain
Published on: 11 May 2021 5:46 AM GMT
बागपत पुलिस आपराधी मोनू संपत्ति कुर्की नोटिस
X

कुर्की करती बागपत पुलिस की तस्वीर ( साभार-सोशल मीडिया)

बागपत: उत्तरप्रदेश पुलिस ( UP Police) राज्य में लगातार अपराध ( Crime) को रोकने के लिए काम कर रही हैं। अपराधियों और माफियाओ के खिलाफ लगातार पुलिस एक्शन ले रही है । पुलिस ने पश्चिमी यूपी के बागपत ( Baghpat) में भी डॉन सुनील राठी, कुख्यात धर्मेंद्र किरठल, कुख्यात अमरपाल उर्फ कालू आदि के बाद बागपत पुलिस ने एक और अपराधी के खिलाफ एक्शन लिया है ।

अभी बागपत के चांदीनगर थाना इलाके के रहने वाले कुख्यात बदमाश मोनू की संपत्ति को कुर्क किया गया है । डीएम के आदेशों का पालन करते हुए पुलिस ने कुख्यात बदमाश मोनू की लगभग तीन लाख रुपये कीमत की संपत्ति की कुर्की की है ।

जानिए पूरा मामला

बागपत में पुलिस का अपराधियो, हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है । पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट बागपत के आदेशानुसार कुख्यात बदमाश मोनू की संपत्ति की कुर्की की है । चांदीनगर थाना क्षेत्र के चमरावल गॉव का रहने वाले मोनू पुत्र रविदत्त का एक संगठित गिरोह है । मोनू पर हत्या, चोरी, बलवा, गैंगस्टर एक्ट, आयुद्ध अधिनियम समेत करीब 6 मुकदमे दर्ज है ।

कुख्यात मोनू ने आपराधिक कृत्य कर अपने पैतृक गॉव चमरावल में करीब तीन लाख रुपये कीमत की अवैध सम्पत्ति अर्जित की है । मोनू की कुर्क की गई सम्पत्ति के अंतर्गत क्षेत्रफल 80 वर्ग मीटर में लगभग बीस वर्ष पूर्व एक मंजिला मकान का निर्माण कराया गया है जिसकी अनुमानित कीमत तीन लाख रुपये है इसीलिए डीएम बागपत के आदेशानुसार बागपत पुलिस ने उत्तरप्रदेश गिरोहबंद एवम समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम की धारा 14 (1) के अंतर्गत यह कार्रवाई की है ।

कुर्की करती पुलिस की तस्वीर( साभार- सोशल मीडिया )

बता दें कि इससे पूर्व में भी बागपत पुलिस डॉन सुनील राठी, कुख्यात धर्मेंद्र किरठल, कुख्यात अमरपाल लुहारा, कुख्यात अनुज बरखा, कुख्यात राजू खट्टा समेत लगभग आधा दर्जन बड़े बदमाशों पर पहले ही शिकंजा कस चुकी है । सीओ खेकड़ा मंगलसिंह रावत ने बताया कि थाना चांदीनगर के चमरावल गॉव के मोनू त्यागी पुत्र रविदत्त त्यागी है जिनके ऊपर हत्या सहित कई गम्भीर आरोप है और यह वर्तमान में जेल में है ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story