×

घायल को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस, ठेले पर पहुंचाया अस्पताल

बहराइच में कॉल करने के बाद भी एंबुलेंस घायल को लेने नहीं पहुंची, जिसके बाद लोगों ने घायल को ठेलिया से अस्पताल पहुंचाया।

Anurag Pathak
Report By Anurag PathakPublished By Shreya
Published on: 12 April 2021 5:52 PM GMT
बदहाल सिस्टम, घायल को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस, तो लोगों ने किया ऐसा
X

बदहाल सिस्टम, घायल को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस, तो लोगों ने किया ऐसा (फोटो- सोशल मीडिया)

बहराइच: एक तरफ सरकार लोगों को त्वरित स्वास्थ्य सहायता देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है वहीं दूसरी और जिलों में इस प्रयास पर अमल होता नही दिखाई दे रहा है। इसकी एक बानगी आज उस वक्त देखने को मिली कि जब सड़क हादसे में घायल एक व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए ग्रामीण एम्बुलेंस सेवा के लिए लगातार १०८ नम्बर पर फोन करते रहे लेकिन एक घंटे के बाद भी एम्बुलेंस के न पहुंचने पर स्थानीय लोग घायल को ठेलिया मंगाकर उसे अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थनगर जिले के निवासी शीतल सिंह अपनी बाइक से लखनऊ की ओर जा रहे थे। इसी दौरान लखनऊ-बहराइच मार्ग पर फखरपुर पेट्रोल टंकी से पहले अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे वो घायल होकर खड्ड में जा गिरे। घटना की जानकारी पाकर आसपास के लोग जमा हो गए और लोगों ने सूचना पुलिस को दी।

कॉल करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस

फखरपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को बाहर निकाला गया। इसके बाद सभी ने घायल को अस्पताल ले जाने के लिए १०८ एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन कॉल के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिली। एक घंटे इंतजार के बाद घायल को ठेलिया से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज बहराइच रेफर कर दिया।

सी एम ओ बोले मामले की होगी जांच

वहीं, इस मामले में सी एम ओ राजेश मोहन श्रीवास्तव का कहना है कि कॉल के बाद भी एंबुलेंस न मिलना गलत है। जांच कराकर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story