×

भरभराकर गिरा मकान: मच गया बहराइच में हड़कंप, मलबे में दबे कई मजदूर

बहराइच में अचानक भरभराकर गिरे मकान के मलबे में चार मजदूर दब गए। चीख पुकार मची तो स्थानीय लोगों ने फटाफट मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला

Shivani Awasthi
Published on: 9 Jan 2021 2:00 PM GMT
भरभराकर गिरा मकान: मच गया बहराइच में हड़कंप, मलबे में दबे कई मजदूर
X

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक जर्जर भवन के जमींदोज होने पर हड़कंप मच गया है। शनिवार को अचानक भरभराकर गिरे मकान के मलबे में चार मजदूर दब गए। चीख पुकार मची तो स्थानीय लोगों ने फटाफट मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला और जिला अस्पाल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि इनमे से तीन की हालत बेहद गंभीर हैं।

बहराइच में जर्जर मकान भरभराकर गिरा

मामला, बहराइच जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के ब्राह्म्णीपुरा मोहल्ले का है, जहां एक जर्जर मकान में अश्वनी मिश्रा रहते है। शनिवार को वह अपना जर्जर मकान गिरवा रहे थे। बताया जा रहा है कि मकान को लगभग चार दशक पुराना था, जिसे गिरा कर नये सिरे से बनवाने के लिए को तोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः भारत के लड़ाकू विमान: मेक इन इंडिया का सपना होगा साकार, अब फ्रांस देगा साथ

मजदूर जमींदोज मकान के मलबे में दबे

हालांकि मकान काफी पुराना होने के चलते छत धरासायी हो गई। इस दौरान मकान में काम कर रहे चार मजदूर मलबे में दब गए। भवन जब गिरा तो सभी मजदूर उसकी छत पर काम कर रहे थे।

Buidling Collapse मकान जमींदोज (File Photo)

घायल मजदूरों की पहचान सीतापुर जिले के थानगांव थाना क्षेत्र के चहलारी गांव निवासी रामकुंवर पुत्र राम गुलाम, शिवनारायण पुत्र रामनरेश और फखरपुर थाना क्षेत्र निवासी लाल बहादुर पुत्र रामाधार व सहजराम पुत्र रामसुख के तौर पर हुआ है।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर की झांकी: राजपथ पर अयोध्या की झलक, राम नगरी में ख़ुशी की लहर

चार घायल, तीन की हालत नाजुक

हादसे के बाद आसपास के लोग दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में मजदूरों के दबे होने की जानकारी होते ही चारों को बाहर निकालने में जुट गए। कड़ी मशक्क्त के बाद सभी को बाहर निकाला गया। तब तक मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गयी, जिसकी मदद से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि चारों मजदूरों का इलाज चल रहा है, हालंकि तीन मजदूरों की हालत चिंताजनक है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story