×

Bahraich News: बहराइच में खेत की खुदाई के दौरान मिली बेशकीमती मूर्ति

Bahraich News: सैकड़ों साल पुरानी मानी जा रही है मूर्ति

Anurag Pathak
Written By Anurag PathakPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 9 Jun 2021 7:34 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 7:37 AM GMT)
Bahraich News: बहराइच में खेत की खुदाई के दौरान मिली बेशकीमती मूर्ति
X

Bahraich News: बौंडी के भदवानी गांव में बुधवार सुबह एक ग्रामीण के खेत में जुताई करते समय पाषाण काल की मूर्ति बरामद हुई है। लोगों के अनुसार मूर्ति काफी पुरानी बतायी जा रही है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने खेत को कब्जे में ले लिया है। तहसीलदार ने जांच के लिए पुरातत्व विभाग को पत्र लिखा है।


मूर्ति देखने पहुंची भीड़ को हटाती पुलिस pic(social media)

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के बौंडी थाना अंतर्गत भादवानी गांव में बुधवार को एक ग्रामीण अपने खेत की जुताई करवा रहा था। तभी खुदायी के दौैरान हल चलाते समय जमीन के अंदर भारी लगा। ग्रामीण को जमीन के अंदर कुछ गड़े होने की आशंका हुयी तो उसने और लोगों को बुला कर खुदायी करवायी। खुदाई के दौरान पाषाण काल की मूर्ति निकली, मूर्ति काफी बड़ी थी। लोगों के अनुसार मूर्ति सैकड़ों साल पुरानी मानी जा रही है। मूर्ति निकलने की खबर देखते देखते पूरे गांव में फैल गयी। और लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

मूर्ति मिलने की सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस टीम ने ग्रामीणों को हटाया। और खेत को अपने कब्जे में ले लिया। उपजिलाधिकारी को मामले की जानकारी दी गई। उपजिलाधिकारी एस एन त्रिपाठी ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। तहसीलदार राजेश वर्मा ने बताया कि पुरातत्व विभाग को पत्र लिखा गया है। टीम के आने के बाद जांच करेगी। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालांकि मूर्ति की कीमत करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story