×

Bahraich News: खेत की रखवाली कर रहे किसान पर बाघ ने किया हमला, किसान की मौत

इस दौरान बुध राम घर पर खाना लेने के लिए चला गया। और अचानक जंगल से निकलकर आये बाघ ने उसे अकेला पाकर अवध राम पर हमला बोल दिया।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 March 2022 1:33 PM GMT
Bahraich News
X
बाघ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Bahraich News: बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन जीव क्षेत्र के इन्डो नेपाल सीमा से सटे कटियारा बीट इलाके में खेत की राखवली कर रहे किसान की बाघ के हमले में मौत हो गई । हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । बाघ के हमले के बाद आस पास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत कटियारा बीट मे बर्दिया गांव निवासी अवध राम पुत्र बदलू उम्र लगभग 49 वर्ष अपने बड़े भाई बुध राम पुत्र बदलू व अपने बेटे अनिल के साथ दिन में भारत नेपाल सीमा पर स्थित अपने मसूर के खेत की रखवाली कर रहा था। इस दौरान बुध राम घर पर खाना लेने के लिए चला गया। और अचानक जंगल से निकलकर आये बाघ ने उसे अकेला पाकर अवध राम पर हमला बोल दिया।


इस दौरान अवध राम बाघ से बचाव करते हुए लगभग 10 मिनट तक संघर्ष करता रहा। अन्ततः बाघ ने उसके गर्दन को दबोच लिया और उसे मौके पर मार डाला। अवध राम के छोटा बेटे ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाते हुए घर जाकर पूरी घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलने पर गॉंव वाले व उसके घर वाले इकट्ठा हो गए ।

सभी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की सूचना ग्रामीणो ने वन रेंज कार्यालय को दी। थोड़ी देर बाद कतर्नियाघाट रेंज अफसर रामकुमार, वन दरोगा सहित सुजौली थाना अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह भी दल बल के साथ पहुंचे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिस कटियारा बीट में बाघ ने ग्रामीण पर हमला किया है वो बाघ का टेरेटरी इलाका माना जाता है ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story