×

Bahraich News: टस्कर हाथी का आतंक, दो घरों को किया तहस नहस, देखें Video

Bahraich News: आंबा गांव में एक टस्कर हाथी घुस आया। इस हाथी को भगाने के लिए ग्रामीणों ने सारे प्रयास किये।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Jun 2021 12:29 PM GMT
Bahraich News: टस्कर हाथी का आतंक, दो घरों को किया तहस नहस, देखें  Video
X

Bahraich News: कतर्निया घाट रेंज के मुर्तिहा कोतवाली के इलाके में अक्सर रात होते ही नेपाली टस्कर हाथियों (Tusker Elephants)का झुंड़ घुस आता है और जमकर उत्पात मचाता है। आज रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। आंबा गांव (Amba Village) में एक टस्कर हाथी (Tusker Elephant) घुस आया। इस हाथी को भगाने के लिए ग्रामीणों ने सारे प्रयास किये। ग्रामीणों ने शोर मचाया, गोले दागे, लेकिन इस हाथी पर कोई असर न हुआ और हाथी गांव में आ घुसा।

जानकारी के मुताबिक, इस हाथी ने दो ग्रामीणों के मकान में घुस कर पूरा मकान तहस नहस कर दिया। इस दौरान इस घर की दो महिलाएं व एक शख्स घायल हो गए। इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। वन विभाग (Forest Department) की टीम में रेंजर सहित कई वन कर्मी मौके पर पहुंचे और कई राउंड फायरिंग की इसके बाद हाथी जंगल की तरफ भाग गया ।

हाथी ने गांव में मचाया उत्पात

रात होते ही जंगल से निकलकर आए एक टस्कर हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी की आमद से गांव में कोहराम मच गया। हाथी ने पहले मोहर्रम अली के खेत मे बांस के पेड़ों को नुकसान पहुंचाया, उसके बाद लक्ष्मी पति करन के कच्चे मकान को ढहा दिया और उसके गृहस्थी का सारा सामान तहस नहस कर दिया। पलंग चारपायी को भी हाथी ने तोड़ दिया। उसके बाद घर मे डेहरी रखे 3 कुन्तल धान व एक कुन्तल करीब गेंहू को भी हाथी खा गया। घर मे रखा मोबाइल भी हाथी ने पैर रख कर तोड़ दिया। घर मे सो रही लक्ष्मी घर गिरने की आवाज सुनी तो वह डर गई और अपनी जान बचाने के जैसे भागी तो टस्कर हाथी ने उसे दौड़ा लिया, भागते समय गड्ढे मे गिरने से उसके कमर मे गम्भीर चोट आई है।

दो महिलाएं व एक शख्स घायल

हाथी का कोहराम यही नहीं थमा, उसने घर के बाहर एकत्रित भीड़ पर हमला बोल दिया, जिसमे उम्मेद अली व मोहर्रम अली, लक्ष्मी पति शंकर को चोटें आई है। लोगों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने कई राउंड फायरिंग की और लोगो ने पटाखे दगाये तब जाकर जंगल की तरफ हाथी भागा। अभी दो दिन पुर्व ही इसी टस्कर हाथी ने तीन घरों को ढहाया था। अब ग्रामीणो ने जंगल के किनारे बाड़ा लगाने की मांग की हैं ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story