Bahraich News: बहराइच पुलिस को बड़ी कामयाबी, एक लाख के ईनामी बदमाश गब्बर को धर दबोचा

Bahraich News: बहराइच पुलिस और लखनऊ एसटीएफ ने संयुक्त ऑपरेशन करते हुए एक लाख के ईनामी बदमाश गब्बर को पकड़ा। गब्बर के विरुद्ध प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 56 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Anurag Pathak
Published on: 5 Feb 2022 11:57 AM GMT
Bahraich News: बहराइच पुलिस को बड़ी कामयाबी, एक लाख के ईनामी बदमाश गब्बर को धर दबोचा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bahraich News: दो माह से फरार चल रहे एक लाख के ईनामी अपराधी को लखनऊ एसटीएफ (Lucknow STF) ने पकड़ लिया। साथ ही फरार चल रहे 25 हजार के इनामिया मनीष को पकड़कर दोनों को बहराइच पुलिस (Bahraich Police) के सुपुर्द कर दिया। दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

बहराइच के पयागपुर निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह और शहर निवासी मनीष जायसवाल इनामिया अपराधी हैं। पयागपुर के जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर और मनीष के विरुद्ध अपहरण समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। पुलिस गब्बर के खिलाफ एक लाख और मनीष के विरुद्ध 25 हजार का ईनाम घोषित किया था। लेकिन छापेमारी के बाद भी वह पुलिस की पकड़ से दूर था। लखनऊ एसटीएफ की टीम के उप निरीक्षक पवन कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल रमाशंकर चौधरी, आलोक कुमार और शैलेंद्र ने शनिवार को गब्बर और मनीष को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक केशव चौधरी ने बताया कि कोतवाली नगर के कोतवाल राजेश कुमार, उप निरीक्षक राम संजीवन निषाद, सुभाष यादव की टीम लखनऊ से लेकर अपराधियों को जिला मुख्यालय लेकर आई। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि दोनों इनामी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है। गब्बर की गिरफ्तारी से जिले की पुलिस को सुकून मिला है। काफी दिनों से पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। मालूम हो कि गब्बर और मनीष के विरुद्ध कोतवाली नगर में मोहल्ला कानूनगोपूरा दक्षिणी निवासी गुरुप्रीत सिंह पुत्र जसवीर सिंह ने कूटराचित दस्तावेज से जमीन बैनामा कराने समेत चार धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। तब से पुलिस आरोपियों के लिए दबिश दे रही थी।

अवध के थानों में दर्ज हैं 56 मुकदमे

इस मामले पर और ज्यादा जानकारी देते हुए बहराइच के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बहराइच के साथ लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, गोंडा समेत अन्य जिलों में देवेंद्र उर्फ गब्बर के विरुद्ध 56 मुकदमें दर्ज हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story