आज बहराइच से लखीमपुर तक सियासी डेरा, राहुल-प्रियंका, अखिलेश, सतीश मिश्रा पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

Bahraich To Lakhimpur: आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बहराइच जाएंगे। वहीं अखिलेश यादव और बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी आज लखीमपुर पहुंचेंगे ।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Chitra Singh
Published on: 7 Oct 2021 5:07 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2021 5:09 AM GMT)
Lakhimpur Incident
X

राहुल गांधी-प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और सतीश मिश्रा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Bahraich To Lakhimpur: लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की । वे आज वह बहराइच जाएंगे । दिवंगत किसानों के परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट करेंगे। इसके अलावा सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव और बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी आज लखीमपुर पहुंचेंगे ।दोनों नेता पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर अपनी पार्टी की ओर से उनका दुख दर्द बांटने की कोशिश करेंगे।

काफी शोर-शराबे और विरोध के बाद कल यानी बुधवार को योगी सरकार ने विपक्षी दलों के नेताओं के पांच सदस्यों को पीड़ित परिजनों से मिलने की अनुमति दी। इसके बाद देर रात राहुल गांधी लखीमपुर पहुंचकर अपनी बहन प्रियंका के साथ पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें न्याय दिलाने की बात कही।आज राहुल, प्रियंका बहराइच के लिए रवाना होंगे।

बहराइच में किसान परिवार से मिलेंगे राहुल प्रियंका

गौरतलब है कि लखीमपुर हिंसा में बहराइच के 2 किसानों की मौत हुई है। जिसके बाद आज राहुल गांधी उनके घर पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे। राहुल और प्रियंका किसानों के मुद्दे को लेकर लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं। यही वजह है कि वह इतनी लंबे संघर्ष के बाद प्रियंका का साथ देने कल लखनऊ पहुंचे। सीतापुर जाकर प्रियंका को साथ लिया। लखीमपुर पहुंचे। दोनों नेता करीब आधा घंटे तक पीड़ित परिजनों और मृतक पत्रकार के परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद का उन्हें भरोसा दिलाया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि वह किसानों और गरीबों की लड़ाई लड़ते रहेंगे जब तक किसान परिवारों को न्याय नहीं मिल जाता यह आंदोलन जारी रहेगा।

छत्तीसगढ़ पंजाब के सीएम देंगे 50-50 लाख

योगी सरकार ने जहां मृतक किसान के परिजनों को 45-45 लाख रुपए की सहायता राशि दी है । तो छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री ने हिंसा में मारे गए पत्रकार और किसानों के परिवार को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। दोनों मुख्यमंत्रियों ने कहा कि राहुल गांधी से हुई बातचीत के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है । जल्दी पीड़ित किसान परिवारों को यह राज सौंपी जाएगी।

राकेश टिकैत ने सरकार को चेताया

किसान नेता और भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा लखीमपुर कांड में हमारा समझौता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और उनके बेटे की गिरफ्तारी पर हुआ था । ना कि किसानों को मुआवजे पर । यदि मंत्री यह समझ रहे हैं कि समझौता मुआवजे पर हुआ है तो वह अपनी जुबान को लगाम दें। ऐसी बयानबाजी ना करें । उन्होंने कहा कि जिन्हें पैसे का लालच हो अपना अकाउंट नंबर दें जो पैसा किसानों को गया है, उसे ट्रांसफर कर वापस भेज दिया जाएगा। हमारा समझौता तो यह था कि पहले शव का दाह संस्कार किया जाए। उसके बाद प्रशासन ने गिरफ्तारी की और न्याय दिलाने की बात कही थी । इसी पर समझौता हुआ है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story