Wolf News: बहराइच में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, अभी भी जारी सर्च ऑपरेशन

Wolf News: भेड़ियों के आतंक से परेशान लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बहराइच में एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ लिया गया है।

Sonali kesarwani
Published on: 10 Sep 2024 2:22 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 2:55 AM GMT)
Wolf News: बहराइच में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, अभी भी जारी सर्च ऑपरेशन
X

Wolf News: बहराइच में भेड़िये को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। वन विभाग की टीम ने एक और आदमखोर भेड़िये को पकड़ लिया है। अब तक कुल मिलकर पांच भेड़िये पकड़े जा चुके है। अभी भी एक भेड़िया खुलेआम घूम रहा है। जिसको पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए है। वन विभाग का कहना है कि महसी तहसील इलाके में छह भेड़ियों का एक झुंड है, जो बच्चों को निशाना बना रहा है। इनमें से एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ लिया गया है यानी अबतक पांच भेड़िये पकड़ में आ चुके हैं और अब वन विभाग छठे भेड़िये की तलाश में जुटा है।

कैसे पकड़ा गया भेड़िया

बहराइच में वन विभाग की टीम ने एक और भेड़िये को पकड़ लिया। भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने जाल, पिंजरे और ड्रोन कैमरे लगवाए थे। यहां पुलिस और वन विभाग की टीमें दिन-रात गश्त कर रही हैं ताकि भेड़िये बच्चों को शिकार न बना पाएं। वन विभाग की टीम ने बड़ी ही सावधानी से इस पांचवे भेड़िये को पकड़ा। इसके लिए पूरी तीन पीछे कई दिनों से रात दिन पहरा दिए हुए है।

भेड़िये ने बनाया कई लोगों को अपना शिकार

बहराइच में लगभग दो महीने से भेड़ियों ने अपना आतंक फैला रखा था। वे दिन किसी न किसी को अपना शिकार बनाते रहते थे। इनको पकड़ने के लिए 5 वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की लगभग 25 टीमें लगी हुई थी। बहराइच के डीएफओ के मुताबिक भेड़ियों की कुल संख्या छह है लेकिन ग्रामीण वालो के मुताबिक वहां पर दो दर्जन से ज्यादा भेड़िये है। अब तक इन आदमखोर भेड़ियों की वजह से कुल 10 लोगों की जान भी जा चुकी है। आपको बता दे कि इन भेड़ियों की वजह से पूरे गाँव में डर का माहौल बना हुआ है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story