×

Bahraich News: पति ने पहले पत्नी की कर दी हत्या, फिर खुद फांसी लगाकर दे दी जान, जानें क्या है मामला?

Bahraich News: सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने युवक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया। इसके पति-पत्नी को शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 24 Oct 2023 9:03 AM GMT (Updated on: 24 Oct 2023 9:45 AM GMT)
Bahraich News
X

घर में मौजूद पड़ोसी (सोशल मीडिया)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में मंगलवार तड़के एक पति ने लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार करके पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पति ने जब देखा कि पत्नी की मौत हो गई है, उसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्चों ने मां की लहूलुहान और पिता को फांसी पर लटका देखकर घबरा गए। बच्चों ने इस बात की जानकारी पड़ोसी को दी। पड़ोसियों ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने युवक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया। इसके पति-पत्नी को शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आठ साल पहले हुई थी शादी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना नानपारा के नई बस्ती निवासी आरती (26) की शादी करीब आठ साल पहले हमीरपुर निवासी धीरज (30) से हुई थी। धीरज नशे का आदी था। जिस पर दोनों के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। मृतका ने दो महीने पहले की इसकी शिकायत पुलिस में की थी। जिसके बाद पुलिस ने समझाकर दोनों को वापस घर भेज दिया था। लेकिन, मंगलवार की सुबह धीरज ने लोहे की रॉड से मारकर पत्नी आरती की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरूआती जांच में हत्या और आत्महत्या का कारण घरेलू कलह होना सामने आया है।

मृतक आरती की बहन पूजा ने बताया कि वह एक साल से इस मकान में किराए पर रहते थे। उनका जीजा धीरज ई रिक्शा चलाता था। साल 2016 ने उनकी बहन ने धीरज से लव मैरिज की थी। इनके दो बच्चे चार वर्षीय नैना और छह वर्षीय प्रभात है। पूजा ने कहा उनका जीजा उनकी बहन के साथ आए दिन मारपीट करता था। दो माह पहले ही धीरज ने आरती के साथ मारपीट की थी। जिसकी शिकायत कोतवाली नानपारा में की थी। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पूजा ने कहा, यदि पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story