Bahraich Violence New Update: बहराइच के महाराजगंज हिंसा मामले में एसपी की बड़ी कार्रवाई, 29 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Bahraich Violence New Update: बहराइच के महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में हुए हिंसा मामले में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हरदी और राम गांव थाने के 29 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

Radheshyam Mishra
Published on: 28 Oct 2024 12:57 PM GMT
SP takes big action in Bahraichs Maharajganj violence case, 29 policemen sent to line duty
X

बहराइच के महाराजगंज हिंसा मामले में एसपी की बड़ी कार्रवाई, 29 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर: Photo- Social Media

Bahraich Violence New Update: बहराइच के महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में विगत 13 अक्तूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान रेहुवा निवासी रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या और भड़की हिंसा पर पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हरदी और राम गांव थाने के 29 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

एसपी वृंदा शुक्ला ने लिया एक्शन

उल्लेखनीय है कि महाराजगंज हिंसा मामले में पुलिस अधिकारियों के बाद अब मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरना शुरू हो गया है। हिंसा मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने हरदी और राम गांव थाने के 29 पुलिसकर्मियों को सोमवार को लाइन हाजिर कर दिया है। जिसमें हेड कांस्टेबल और सिपाही भी शामिल है। लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों के स्थान पर दूसरे पुलिस कर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है।

मालूम हो कि बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन धार्मिक जुलूस के दौरान हुए बवाल में युवक राम गोपाल मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद 14 अक्टूबर को आगजनी और वाहन में तोड़फोड़ किया गया था। हिंसा को लेकर सीओ, थानाध्यक्ष, चौकी इंचार्ज और तहसीलदार पर कार्रवाई पहले हो चुकी है। अब सोमवार को पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने 29 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार एसपी ने हरदी थाने के 14 और राम गांव थाने के 15 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए लाइन में आमद दर्ज कराने के निर्देश किया है। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। उनके स्थान पर पुलिस लाइन के 13 पुलिस कर्मियों को हरदी और 16 को राम गांव थाने में तैनाती मिली है।

इसके साथ ही महराजगंज कस्बे में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद, उसके बेटे सरफराज समेत मुकदमे में नामजद मुख्य आरोपियों में से दो अन्य ननकऊ व मारूफ को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इन दोनों आरोपियों को हरदी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

ये है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि मूर्ति विसर्जन जुलूस के बाद हुई हिंसा के मामले में जिले की पुलिस ने कुल 14 मुकदमे दर्ज किए है और लगातार आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है। पुलिस दोनों समुदायों के कुल 117 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हरदी थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया हिंसा के आरोपियों की वीडियो के आधार पर लगातार शिनाख्त कर धरपकड़ की जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपी मोहम्मद तालीम और सरफराज पर 25-25 हजार और अब्दुल हमीद पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story