Bahraich Violence: मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद मृतक युवक के परिजन माने, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि, जिले भर में फोर्स तैनात

Bahraich Violence: मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद परिवार के लोगों को मुआवजा और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिस पर परिवार के लोग शव लेकर घर चले गए। गांव के श्मशानघाट में बड़े भाई ने चिता को मुखाग्नि दी।

Radheshyam Mishra
Published on: 14 Oct 2024 10:51 AM GMT
Chief Minister After talks with the deceased youths family, the elder brother performed the last rites, police deployed across the district
X

मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद मृतक युवक के परिजन माने, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि, जिले भर में फोर्स तैनात: Photo- Newstrack

Bahraich Violence: जिले के निरहुआ मंदसौर गांव निवासी युवक की मौत के मामले में भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री से वार्ता की इसके बाद परिवार के लोगों को मुआवजा और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिस पर परिवार के लोग शव लेकर घर चले गए। गांव के श्मशानघाट में बड़े भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। गांव में अंतिम संस्कार के दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही है।

बता दें कि थाना राम गांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेहुआ मंसूर गांव की दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकलने के दौरान महसी के महाराजगंज बाजार में बवाल हो गया। पथराव, फायरिंग और आगजनी के बाद मामला और तूल पकड़ गया। जब रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) की समुदाय विशेष के लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद रात में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। सुबह सात बजे शव घर पहुंचा। इसके पूर्व कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच तीन डाक्टरों के पैनल ने मृत युवक का पोस्टमार्टम किया।

दुकानों में तोड़फोड़ व आगजनी की कोशिश

वही इसके पूर्व उपद्रवियों ने अस्पताल चौराहा तथा घंटाघर से पीपल चौराहे के बीच कुछ दुकानों में तोड़फोड़ व आगजनी की कोशिश की। जबकि डीएम और एसपी की निगरानी में देर रात से देवी प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हुआ जो सुबह तक जारी रहा। फायरिंग और पथराव के मामले में पुलिस ने अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। जिला व पुलिस प्रशासन के निर्देश पर स्कूल कॉलेज को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।


उल्लेखनीय है कि रविवार की शाम देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान थाना हरदी क्षेत्र अंतर्गत महाराजगंज में पथराव और फायरिंग के दौरान एक 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्रा पुत्र कैलाश उर्फ पुतई घायल हो गए। कुछ अन्य लोगों को हल्की चोटें भी आई। इसके बाद भीड़ उग्र हो गई और आसपास के चार घरों को आज के हवाले कर दिया। बहराइच मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए ले गए युवक को जब डॉक्टर ने मृत घोषित किया तो उग्र भीड़ ने मेडिकल कॉलेज के सामने शव को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

बाद में विधायक के हस्तक्षेप पर मृत युवक का पोस्टमार्टम हुआ । जिला मुख्यालय से लेकर पूरे जिले में पुलिस पीएससी की तैनाती कर दी गई है जिले के आला अधिकारी स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि उन्हें पड़ोसी जनपद से पुलिस बल तथा अधिकारी मिल गए हैं। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। देवी प्रतिमाओं का विसर्जन शांतिपूर्वक हो रहा है उपद्रवियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story