Bahraich News: बहराइच हिंसा में मृतक रामगोपाल मिश्र के परिजन को भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने दी सहायता राशि

Bahraich News: जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने बताया कि आज सुबह युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रान्शू दत्त द्विवेदी का आगमन बहराइच जनपद में हुआ उन्होंने घटना में मृतक रामगोपाल मिश्रा के चचेरे भाई को भाजपा कार्यालय माधवरेती पर बुलाकर सहायता राशि प्रदान की।

Radheshyam Mishra
Published on: 26 Oct 2024 4:34 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News

Bahraich News: यूपी के बहराइच जनपद में तहसील महसी अन्तर्गत महाराजगंज में विगत 13अक्टूबर को दुर्गा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में विशेष समुदाय के लोगों ने रामगोपाल मिश्र की हत्या कर दी थी। मृतक परिजनों के सहयोग के लिए एक दिवसीय बहराइच दौरे पर पहुंचे भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने पीड़ित परिवार को दो लाख ग्यारह हजार रुपए की सहायता राशि पार्टी कार्यालय पर शनिवार को प्रदान की।इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने बताया कि विगत दिनों दुर्गा पूजा विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान महसी के महाराजगंज में हुई हिंसक घटना के दौरान शहीद हुए राम गोपाल मिश्रा के परिवार को सहायता राशि प्रदान की गई है।

जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने बताया कि आज सुबह युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रान्शू दत्त द्विवेदी का आगमन बहराइच जनपद में हुआ उन्होंने घटना में मृतक रामगोपाल मिश्रा के चचेरे भाई किशन मिश्रा को भाजपा कार्यालय माधवरेती पर बुलाकर सहायता राशि प्रदान की एवं परिवार को पूर्ण रूप से न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रामगोपाल मिश्रा का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा ।राम गोपाल मिश्र ने हिंदुत्व समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है । इसलिए पार्टी पूर्ण रूप से उनके परिवार के साथ खड़ी है न्याय अवश्य दिलाया जाएगा और घटना में सम्मिलित लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कराई जाएगी।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय , विधायक महसी सुरेश्वर सिंह , तेजवापुर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रमाकर पाण्डेय , जिला महामंत्री व कोऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष जितेंद्र त्रिपाठी ,जिला कोषाध्यक्ष व अध्यक्ष जिला गन्ना सहकारी समिति बहराइच राजन सिंह , विधायक प्रतिनिधि पयागपुर निशंक त्रिपाठी , नगर अध्यक्ष अमित शर्मा , मटेरा विधानसभा संयोजक आलोक अग्रवाल , युवा मोर्चा जिला संयोजक अरुणेन्द्र सिंह अंकित , जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र मिश्रा , सतीश सिंह , युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष शिवान्कर शुक्ला , प्रशान्त मिश्रा कुशल , राजू निगम सहित भारी संख्या में पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ता मौजूद रहे।उल्लेखनीय है कि बहराइच में महाराजगंज की सांप्रदायिक हिंसा में दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस में राम गोपाल मिश्र की अब्दुल हमीद समेत आधा दर्जन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दुसरी तरफ जिला प्रशासन ने महाराजगंज की सांप्रदायिक हिंसा में मारे गये राम गोपाल मिश्र के मामले के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के परिवार के चार असलहों का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा रामगोपाल मिश्र को गोली लगने के बाद समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंचने के लिए कौन जिम्मेदार था, जिला प्रशासन ने इस बिंदु पर भी जांच शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। डीएम ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि विगत 13 अक्टूबर को महाराजगंज में हुए घटनाक्रम के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के परिवार के शस्त्र लाइसेंसों को निरस्त करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया एवं अन्य माध्यमों से हमें जानकारी मिली थी कि उसके परिवार में चार शस्त्र लाइसेंस हैं।

हालांकि अभी लाइसेंसी असलहों की वास्तविक संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन इस संबंध में आयुध प्रभारी अधिकारी (नगर मजिस्ट्रेट) से कहा गया है कि वह पूरा विवरण लेकर रिर्पार्ट दें। साथ ही आरोपियों के सभी असलहों के लाइसेंस निरस्तीकरण करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। बताया है कि हम पिछला रिकार्ड मंगाकर इस बिंदु पर भी जांच कर रहे हैं कि उनके शस्त्र लाइसेंस कब और किसने, किस-किस आधार पर जारी किए। मालूम हो कि हरदी थानाक्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में हुए बवाल के बीच गोली चलने से रेहुआ मंसूर गांव के निवासी रामगोपाल मिश्र (22) की मौत हो गयी थी। इसके बाद महसी, महाराजगंज एवं बहराइच शहर में 13 एवं 14 अक्टूबर को सांप्रदायिक हिंसा फैल गई थी।

महाराजगंज में घटित घटनाक्रम के विषय में जिलाधिकारी ने बताया कि एक वायरल वीडियो में रामगोपाल मिश्र को बाइक पर अस्पताल ले जाते हुए देखा जा रहा है, इस वीडियो की प्रमाणिकता की जांच की जा रही है। डीएम ने कहा,‘‘एंबुलेंस न पहुंचने को लेकर भी हम सभी संभावित नंबरों की ‘कॉल डिटेल’ मांग रहे हैं, यह देखा जाएगा कि किस-किस नंबर पर कब कब कॉल आई और उस पर क्या कार्यवाही की गयी। उन्होंने बताया है कि जिले के हालात अब पूरी तरह से सामान्य है। महसी-महाराजगंज क्षेत्र में अब तनाव नहीं है। बैंक, बाजार एवे अन्य संस्थान खुलने शुरू हो गये हैं। शनिवार को लोग बाजार में त्योहार की खरीदारी करते दिखे हैं। लेकिन एहतियातन पर्याप्त पुलिस बल अभी भी वहां तैनात है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story