Bahraich News: बहराइच में गर्जा रेलवे का बुलडोजर, दुकान और अवैध निर्माण ढहे तो मचा हड़कम्प

Bahraich News: नानपारा में स्थित रेलवे की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा था। शुक्रवार को रेलवे की टीम बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंची और अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चला दिया। बुलडोजर चलने से आनन फानन में हड़कंप मच गया।

Radheshyam Mishra
Published on: 13 Sep 2024 3:01 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic: Newstrack)

Bahraich News: जिले के नानपारा में स्थित रेलवे की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा था। शुक्रवार को रेलवे की टीम बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंची और अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चला दिया। बुलडोजर चलने से आनन फानन में हड़कंप मच गया।

बता दें कि जिले के नानपारा क्षेत्र में रेलवे की काफी मात्रा में जमीन स्थित है। नानपारा से शंकरपुर मार्ग पर स्थित सड़क गेट संख्या 64/ए की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया और उसे अपना मानते हुए सभी ने तार फेंसिंग कर पौधशाला एवं गुमटियों में दुकान का संचालन शुरू कर दिया।

रेलवे की ओर से इस पर कई बार नोटिस दी जा चुकी थी और सभी को चेतावनी दी जा चुकी थी कि अपना कब्जा हटा लें। रेलवे की चेतावनी के बाद लोग नहीं मान रहे थे और बराबर अन्य लोग अतिक्रमण करते जा रहे थे।

चेतावनी के बाद जब अतिक्रमण लोगों ने नहीं हटाया तो शुक्रवार को रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक विष्णु सिंह, उपनिरीक्षक धनवंत यादव, सीनियर सेक्शन इंजीनियर और सीनियर सेक्शन इंजीनियर पूर्वोत्तर रेलवे की टीम बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंच गई और टीम के अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण पर रेलवे का बुलडोजर चल गया।

निरीक्षक ने बताया कि दुकान की आठ गुमटी और अस्थाई निर्माण पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया है। अब अगर यह लोग फिर से अतिक्रमण करते हैं तो इन पर मुकदमा दर्ज करवाया जायेगा और सब पर विधिक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story