Bahraich News: भेड़ियों के हमले के बीच बहराइच पहुंचेंगे सीएम योगी, हमले के शिकार पीड़ित परिजनों से करेंगे मुलाकात

Bahraich News: भेड़ियों को पकड़ने के लिए जिले में 'ऑपरेशन भेड़िया' चलाया जा रहा है। बता दें कि इनके हमले में अब तक 9 बच्चों एक महिला समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Radheshyam Mishra
Published on: 14 Sep 2024 3:15 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News

Bahraich News: ‌यूपी के बहराइच की तहसील महसी में आतंक का पर्याय बने आदमखोर भेड़िये के हमले के पीड़ित परिजनों का दुःख दर्द बांटने के लिए कल रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 सितम्बर 2024 को अपरान्ह साढ़े तीन बजे तहसील महसी अन्तर्गत ग्राम सिसईया चूरामणि स्थित हेलीपैड पर पहुंचकर भेड़ियों के हमले से प्रभावित परिवारों से भेंट करेंगे। इसके बाद अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अपरान्ह साढ़े चार बजे लखनऊ के लिए पुनः प्रस्थान कर जायेंगे। यह जानकारी प्रभारी अधिकारी वीआईपी/नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने दी है। उल्लेखनीय है कि तराई में 20 साल बाद पिछले तीन माह से एक बार फिर से भेड़िये का आतंक देखने को मिल रहा है। बहराइच में भेड़ियों की इतनी दहशत है कि लोग रात में चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं। यही कारण है कि भेड़ियों के कारण बहराइच जिला आजकल सुर्खियों में बना हुआ है।

बहराइच जिले की महसी तहसील क्षेत्र के 35 गांवों में भेड़ियों का आतंक है। मार्च 2024 में जिले के औराही गांव में सबसे पहला हमला 7 साल के राहुल पर हुआ था। राहुल अपनी मां की गोद में सो रहा था जब एक भेड़िया उसे खींचकर ले गया। राहुल के चाचा ने बच्चों की चीखें सुनीं और भेड़िए का पीछा किया। भेड़िया खेत की तरफ भाग रहा था, लेकिन वह घर के पीछे लगे एक जाल में फंस गया और बच्चे को छोड़कर भाग गया। राहुल भी गंभीर रूप से घायल हुआ था और उसे भी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी जान बचाई गई थी। हालांकि, जुलाई के बाद हमलों की संख्या बढ़ गई।

भेड़ियों को पकड़ने के लिए जिले में 'ऑपरेशन भेड़िया' चलाया जा रहा है। बता दें कि इनके हमले में अब तक 9 बच्चों एक महिला समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मालूम हो कि कुल 6 भेड़िए बताए गए हैं जो हमला कर रहे हैं। इनमें से अब तक 5 भेड़िये पकड़े जा चुके हैं, जबकि एक की अभी भी तलाश जारी है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story