TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bahraich: मां और तीन बच्चों के सामूहिक हत्याकांड में कोर्ट का बड़ा निर्णय, दो आरोपियों को फांसी की सजा

Bahraich:सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बेहद कम समय में सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पकड़े गये तीन आरोपियों में से ननकू और सलमान को शनिवार को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनायी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 Sep 2024 9:57 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2024 10:35 AM GMT)
bahraich news
X

मां और तीन बच्चों के सामूहिक हत्याकांड में दो आरोपियों को फांसी की सजा (सोशल मीडिया)

Bahraich News: जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीष पवन कुमार शर्मा ने शनिवार को साल 2021 में तीन बच्चों और उनकी मां की सामूहिक हत्या के मामले में दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है। इस सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बेहद कम समय में सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पकड़े गये तीन आरोपियों में से ननकू और सलमान को शनिवार को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनायी है। वहीं सामूहिक हत्याकांड के तीसरे आरोपी दानिश का मामला जुवेनाइल कोर्ट में विचाराधीन है।

जानें पूरा मामला

11 सितंबर 2021 को फखरपुर थाना क्षेत्र के गजाधरपुर के तुलापुरवा में रहने वाले बेचन ने पुलिस को बताया कि बसंतापुर जाते समय नहर पुलिया के पास आठ वर्षीय लड़की व पांच वर्षीय बालक का शव पड़ा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। तभी 12 सिंतबर 2021 को इसी थाना क्षेत्र के माधवपुर ग्राम प्रधान हासिर खान ने पुलिस को बताया कि बहराइच-लखनऊ मार्ग पर यादव पुरी पुलिया के पास एक 35 वर्षीय महिला और उसी के कुछ दूरी पर धान के खेत में एक बच्चे की लाश पड़ी है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की।

जिले की तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी। एसपी की सक्रियता के चलते पुलिस ने फखरपुर थाना के तेलियन पुरवा ततेहरा में रहने वाले ननकू व सलमान सहित एक किशोर दानिश गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी हुई कि महाराष्ट्र की मैरी काशी कात्यायन व ननकू के बीच प्रेम संबंध था। मैरी ने अपना घर चार लाख रुपए में बेचकर ननकू को रुपए दे दिये थे और उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी।

लेकिन ननकू उसे धोखा दे रहा था। वह उससे शादी नहीं करना चाहता था। लेकिन मैरी के दबाव के चलते ननकू उसे और उसके तीनों बच्चों आठ वर्षीय बेटी रजाती, छह वर्षीय जोसेफ व पांच वर्षीय पुत्र सौंदर्य को लेकर बहराइच आ गया। यहां उसने चारों की हत्या करने की साजिश रच डाली। अपनी योजना के अनुसार पहले दो बच्चों रजाती व जोसेफ को बसंतापुर पुलिया के निकट घूमाने के बहाने ले गया और सलमान के साथ मिलकर बच्चों की गला काटकर हत्या कर दिया। इसके बाद मैरी और सौंदर्य का बहराइच-लखनऊ मार्ग पर यादव पुरी पुलिया के निकट गला काटकर कत्ल कर दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story