Bahraich news: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद, एक युवक की मौत, पीएसी ने किया लाठीचार्ज

Bahraich news: महराज गंज कस्बे में मुस्लिम समुदाय की ओर से पथराव और फायरिंग की गई जिसमे मूर्ति विसर्जन में शामिल रेहुवा निवासी राम गोपाल मिश्रा को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Radheshyam Mishra
Published on: 13 Oct 2024 2:22 PM GMT (Updated on: 13 Oct 2024 2:47 PM GMT)
Dispute between two communities during idol immersion, one youth died, PAC lathicharged
X

मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद, एक युवक की मौत, पीएसी ने किया लाठीचार्ज: Photo- Newstrack

Bahraich News: यूपी के बहराइच जनपद अन्तर्गत महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र में रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए और विवाद गोलीबारी तक हो गया। आरोप है इस दौरान महराज गंज कस्बे में मुस्लिम समुदाय की ओर से पथराव और फायरिंग की गई जिसमे मूर्ति विसर्जन में शामिल रेहुवा निवासी राम गोपाल मिश्रा को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं।

बताया जाता है कि इस दौरान 15 से 20 गोलियां चली है जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और पीएसी के जवानों को लाठी भांजनी पड़ी और भी भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। मौके पर हरदी समेत कई थानों की पुलिस और पीएसी को भेजा गया। विवाद बढ़ते देख हालात को नियंत्रित करने के लिए पीएसी ने लाठीचार्ज कर दिया।



आला अफसर समेत महसी विधायक मौके पर पहुंचे है। घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई जिससे हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। रामगोपाल की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं। वही पुलिस फोर्स जगह जगह तैनात हो गई है। और पुरे जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके पहले शनिवार को भी मूर्ति विसर्जन जिला में हुआ।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story