Bahraich news: नवरात्रि-विजयादशमी पर्व, सम्भ्रांत नागरिकों की बैठक में DM, SP ने दी गड़बड़ी पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

Bahraich news: शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी। डीएम एसपी ने कहा कि अब तक जनपद में सभी त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये गये हैं, जिला प्रशासन को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जायेंगे।

Anurag Pathak
Published on: 8 Oct 2024 3:45 PM GMT
Bahraich news: नवरात्रि-विजयादशमी पर्व, सम्भ्रांत नागरिकों की बैठक में DM, SP ने दी गड़बड़ी पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
X

Bahraich news (Pic-Newstrack)

Bahraich news: आगामी त्यौहारों के अवसर पर कानून व्यवस्था, लोक शांति एवं जन सुरक्षा बनाये रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी एवं पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने विधायक नानपारा राम निवास वर्मा की उपस्थिति में कोतवाली नानपारा में नगर के संभ्रांत लोगों के साथ बैठक की। बैठक में आगामी त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की गयी। डीएम व एसपी ने स्पष्ट कहा कि आगामी त्यौहारों के अवसर पर कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का कोई भी प्रयास पूरी गम्भीरता से लिया जायेगा।

शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी। डीएम एसपी ने कहा कि अब तक जनपद में सभी त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये गये हैं, जिला प्रशासन को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जायेंगे। डीएम व एसपी ने कहा कि जनपद में धारा-163 लागू है, सभी लोग निषेधाज्ञा का पालन करते हुए त्यौहारों को हर्षोल्लास से मनायें।

डीएम एसपी ने कहा कि जनपदवासियों की जान-माल की सुरक्षा जिला प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है। दोनों अधिकारियों ने लोगों से सोशल मीडिया का प्रयोग पूरी सावधानी से करने की अपील की। ​​डीएम एसपी ने कहा कि हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके लिए स्थानीय सूचना तंत्र पूरी तरह सक्रिय है। यदि किसी के संज्ञान में कोई अप्रिय तथ्य आता है तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को अवश्य दें। कहा कि त्योहारों को गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए परम्परागत तरीके से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जाना चाहिए। डीएम एसपी ने सुझाव दिया कि धार्मिक आयोजनों में किसी भी प्रकार का शक्ति प्रदर्शन न किया जाए तथा त्योहारों की पवित्रता को देखते हुए लोगों को नशापान न करने के लिए भी प्रेरित किया जाए।सभी धर्मों के अनुयायियों को एक दूसरे के धार्मिक स्थलों तथा महापुरुषों का सम्मान करना चाहिए। सभी नागरिकों को जागरूक रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। समाज के बुजुर्ग व संभ्रांत लोगों विशेषकर युवाओं को संयमित व्यवहार करने के लिए प्रेरित करें।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने लोगों को आश्वस्त किया कि त्योहार के अवसर पर बिजली, पानी, साफ-सफाई के साथ-साथ अच्छी पुलिसिंग की व्यवस्था रहेगी। जिला प्रशासन पूरी तरह तटस्थ व निष्पक्ष रहेगा तथा असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेगा। विधायक नानपारा राम निवास वर्मा ने बैठक के माध्यम से नगर वासियों से आपसी भाईचारे के साथ मिलजुल कर त्यौहार मनाने की अपील की। ​​श्री वर्मा ने बैठक में उपस्थित संभ्रांत लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया। श्री वर्मा ने सुझाव दिया कि दोनों समुदायों के पांच-पांच संभ्रांत लोगों की एक समिति बना ली जाए।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी अश्वनी पांडेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा प्रद्युम्न सिंह, तहसीलदार अजय यादव, कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारीगण तथा नगर के गणमान्य लोग एवं संभ्रांत लोग उपस्थित रहे। बैठक के पश्चात डीएम व एसपी ने संबंधित अधिकारियों के साथ नगर क्षेत्र का भ्रमण भी किया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story