×

Rubab Saida Passed Away: सपा नेता यासर शाह की मां और पूर्व सांसद रूबाब सईदा का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

Rubab Saida Passed Away: बहराइच लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद ओर पूर्व जिला पंचातय अध्यक्ष रूबाब सईदा का मंगलवार सुबह निधन हो गया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 6 Feb 2024 6:03 AM GMT
bahraich news
X

पूर्व सांसद रूबाब सईदा का निधन (न्यूजट्रैक)

Bahraich News: बहराइच लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद ओर पूर्व जिला पंचातय अध्यक्ष रूबाब सईदा का मंगलवार सुबह निधन हो गया। रूबाब सईदा सपा के पूर्व मंत्री स्व. डॉ. वकार अहमद शाह की पत्नी और सपा के ही पूर्व मंत्री यासर शाह की मां थीं। पूर्व सांसद ने अलीगढ़ में अपनी बेटी के आवास पर अंतिम सांस ली। रूबाब सईदा के निधन से सपा में शोक की लहर दौड़ गयी।

शहर के मोहल्ला काजीपुरा निवासी पूर्व सांसद रूबाब सईदा (75) काफी दिनों से बीमार चल रही थी। कुछ दिन पहले से वह अपनी बेटी डॉक्टर अलवीरा शाह के यहां अलीगढ़ में रह रही थीं। बेटी के यहां ही पूर्व सांसद का इलाज चल रहा था। मंगलवार सुबह 6ः30 बजे रूबाब सईदा का हृदय गति रुकने से निधन हो गया।

पूर्व सांसद के निधन के बाद परिवार के साथ सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। सपा नेता डॉ अनवारूल रहमान ख़ान ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री यासर शाह बीती रात ही अलीगढ़ पहुंच गए हैं। यासर शाह मां का शव लेकर बहराइच के लिए रवाना हो गए हैं। मंगलवार शाम को सात बजे के आसपास आजाद इंटर कॉलेज के निकट स्थित छड़े शाह तकिया के निकट कब्रिस्तान में पूर्व सांसद रूबाब सईदा का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

साल 2004 में सांसद रहीं रूबाब सईदा

वर्ष 1995 में रूबाब सईदा जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं और वर्ष 2004 में सांसद बनी। रूबाब सईदा तारा महिला इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य भी रह चुकीं हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story