×

Bahraich: मां ने पांचवीं में पढ़ने वाली बेटी को एक लाख में बेचा, खरीदार ने बच्ची से कई बार किया रेप, CWC के कड़े निर्देश

Bahraich News: नाबालिग बिटिया ने बिलखते हुए मजिस्ट्रेट के सामने बताया कि, 'खरीददार ने उसके साथ एक सप्ताह तक लगातार मारपीट की और रेप किया। उसके चंगुल से किसी तरह बचकर वापस आई, तो मां ने पुन: जबरन उसे सीतापुर भेजने की तैयारी में थी।'

Anurag Pathak
Published on: 18 Dec 2023 1:17 PM GMT
Bahraich crime News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Bahraich News: बहराइच जिले के रामगांव इलाके में एक मां ने ही अपनी नाबालिग बेटी को चंद रुपयों की लालच में बेच दिया। जिले में काम कर रही सामाजिक संस्था 'देहात' ने मासूम बिटिया को पुलिस की मदद से बरामद कर सोमवार (18 दिसंबर) को सीडब्लूसी न्याय पीठ के समक्ष पेश किया। इस दौरान सीडब्लूसी के अध्यक्ष ने घटना को गंभीर बताते हुए मां समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

क्या है पूरा मामला?

ये मामला बहराइच के थाना रामगांव के एक गांव की है। यहां रहने वाली एक मां ने ममता को कलंकित किया। उस मां ने पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली अपनी सगी बेटी को सीतापुर ले जाकर एक व्यक्ति के हाथों एक लाख रुपए में बेच दिया। बिटिया को खरीदने वाले शख्स ने नाबालिग बच्ची के साथ एक सप्ताह तक लगातार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। किसी तरह बिटिया उस दुष्कर्मी से बचकर वापस अपने घर लौट आई। लेकिन, जब मां फिर उसे सीतापुर भेजने की फिराक में थी, तो आस-पास के लोगों ने घटना की सूचना सामाजिक संस्था को दी। सूचना पाकर देहात संस्था की कार्यकर्ता अर्चना मिश्रा ने पुलिस की मदद से नाबालिग पीड़िता को उसकी मां के घर से बरामद कर बाल कल्याण समिति की न्यायपीठ के समक्ष पेश किया।

बच्ची ने जुडिशल मजिस्ट्रेट के सामने सुनाई आपबीती

मामले में न्यायपीठ के अध्यक्ष और जुडिशल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सतीश कुमार श्रीवास्तव तथा न्यायापीठ की सदस्य दीपमाला प्रधान, श्रवण कुमार शुक्ला के समक्ष पीड़िता नाबालिग बिटिया ने बिलखते हुए बताया कि खरीददार ने उसके साथ एक सप्ताह तक लगातार मारपीट की और रेप किया। उसके चंगुल से किसी तरह बचकर वापस आई, तो मां ने पुन: जबरन उसे सीतापुर भेजने की तैयारी में थी। इसी दौरान ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस व महिला समाजिक कार्यकर्ता ने छुड़ाया है।

मां सहित अन्य के खिलाफ लगा POCSO एक्ट

मामले में सुनवाई करते हुए सीडब्लूसी न्यायापीठ के अध्यक्ष श्रीवास्तव ने पीड़िता के बयान के आधार पर घटना को गंभीर बताया। आरोपी मां समेत अन्य लोगों के खिलाफ पाक्सो एक्ट समेत अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story