×

Bahraich News: सांड ने वृद्ध महिला को पटक-पटककर उतारा मौत के घाट, ग्रामीणों में आक्रोश

Bahraich News: पयागपुर इलाके में आज घर के बाहर टहल रही वृद्ध महिला पर अचानक एक सांड ने हमला कर दिया। इस हादसे में वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

Anurag Pathak
Published on: 15 Feb 2024 11:23 AM GMT
Bahraich News
X

anger among Bahraich villagers source: newstrack 

Bahraich News: जिले में छुट्टा मवेशियों का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही अब उन पर हमला भी करने लगे है। पयागपुर इलाके में आज घर के बाहर टहल रही वृद्ध महिला पर अचानक एक सांड ने हमला कर दिया। इस हादसे में वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला की मौत से परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह था मामला

पयागपुर थाना क्षेत्र में स्थित हटवा गोपाल गांव की रहने वाली बुजुर्ग महिला सावित्री देवी घर से कुछ दूरी पर स्थित खेत की तरफ सुबह नित्यक्रिया के लिए निकली थी। तभी रास्ते में खड़े एक सांड नेसांड ने वृद्धा को लगातार पटक-पटककर हमला किया, जिससे उनकी मौत हो गई। काफी देर बाद घर के लोग खोजबीन करते हुए पहुंचे। तब तक गांव के दूसरे लोगों ने महिला के मृत हालत में पड़ा होने की सूचना दी। इस पर कोहराम मच गया।

ग्रामीणों ने कई बार की शिकायत

आपको बता दें कि दो दिन पूर्व हरदी इलाके में भी सांड के हमले से एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अभी भी उनका इलाज चल रहा है। प्रभारी निरीक्षक कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि महिला की मौत सांड के हमले से हुई है। परिवार के लोगों द्वारा दी गयी सूचना पर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर क्षेत्र में टहल रहे छुट्टा मवेशियों को लेकर ग्रामीण लोगों में नाराजगी का माहौल बना हुआ है। लोगों का कहना है कि सिर्फ कागजों पर ही मवेशी पकड़े जा रहे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सांड पूर्व में कई ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है। इसके बाद खंड विकास अधिकारी को कई बार शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन सांड के हिंसक होने की सूचना देने के बाद भी बीडीओ ने सांड को पकड़ने से साफ इंकार कर दिया उनके कृत्य का परिणाम है। जिससे आज एक बुजुर्ग की जान चली गई।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story