Bahraich News : बहराइच दंगे में रामगोपाल की हुई थी मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Bahraich News : यूपी के बहराइच जिले की महसी तहसील के महराजगंज में रविवार को हुए दंगे के दौरान रामगोपाल मिश्रा मौत हो गई थी।

Radheshyam Mishra
Published on: 15 Oct 2024 4:42 PM GMT (Updated on: 15 Oct 2024 4:42 PM GMT)
Bahraich News : बहराइच दंगे में रामगोपाल की हुई थी मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
X

Bahraich News : यूपी के बहराइच जिले की महसी तहसील के महराजगंज में रविवार को हुए दंगे के दौरान रामगोपाल मिश्रा मौत हो गई थी। अब मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है, जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि गोली लगने से पहले उसके साथ बेहरमी से मारपीट भी की गई होगी।

सूत्रों के मुताबिक, बहराइच दंगे में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के शरीर में 30 से 35 छर्रे धंसने की पुष्टि हुई हैं। ये छर्रे चेहरे, गले और सीने में मिले हैं। इससे स्पष्ट है कि उसे तीन से अधिक गोलियां मारी गई होंगी। इसके साथ ही कंधों के नीचे भी गोली मारी गई, इसकी भी पुष्टि हुई है। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान भी पाए गए हैं, जिससे साफ है कि गोली मारने से पहले पिटाई भी की गई। मृतक की बाईं आंख के ऊपर धारदार और ठोस हथियार से वार के निशान भी पाए गए हैं। रिपोर्ट में मौत का कारण अत्यधिक रक्त स्राव आया है।

जनपद के हिंसा के 62 घंटे बाद अब तनाव की स्थिति नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि महसी के महाराजगंज में अभी स्थिति तनावपूर्ण है। सोमवार को प्रशासन की सख्ती के चलते महाराजगंज में कोई घटना तो नहीं घटी है, लेकिन कुछ शरारतीतत्व अभी भी माहौल को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। हालात यह है कि शरारती तत्वों ने अब महसी मार्ग पर बाइक सवार व राहगीरों को रोककर उनकी आईडी देखकर हमला करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने समय रहते उचित कार्रवाई नहीं की तो एक बार फिर से तनाव बढ़ सकता है।

पुलिस का कड़ा पहरा, फ्लैग मार्च हुआ

गोलीकांड के बाद हुए उपद्रव को लेकर मंगलवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पुलिस टीम के साथ महराजगंज में फ्लैग मार्च करते दिखे। साथ ही महसी तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जहां पीएसी व पुलिस के जवान तैनात रहे तो वहीं चौराहों पर कड़ा पहरा दिखा। साथ ही एडीजी गोरखपुर जोन के एस प्रताप, कमिश्नर शशि भूषण लाल, डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला, सीडीओ मुकेश समेत आला अफसर महसी तहसील क्षेत्र में भ्रमण शील रहे।

51 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि बवाल और उपद्रव पूरी तरह शांत है। उपद्रव मामले में अभी तक दो केस दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक राम गोपाल मिश्रा के भाई हरि मिलन की तहरीर पर सलमान समेत अन्य के विरुद्ध केस दर्ज हुआ है। जबकि मुस्लिम पक्ष से जिनका घर जलाया गया है, उनकी ओर से केस दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि महराजगंज में हुए बवाल के मामले में 51 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं, महराजगंज में जहां पर बवाल हुआ था, उसके आसपास अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मंगलवार को जमीन की माप की। इसके बाद रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट पर और आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story