×

Bahraich News: दम घुटने से मासूम की मौत, हीटर जलाकर सो रहा था परिवार

Bahraich News: शुक्रवार दोपहर बाद तक काफी देर तक दुकान बंद व घर में हलचल न देख पड़ोसियों ने इसकी जानकारी उसके भाई को दी। भाई ने सीढ़ी लगाकर घर में घुस कमरा खोला तो होश उड़ गये।

Anurag Pathak
Published on: 12 Jan 2024 3:01 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic:Newstrack)

Bahraich News: जिले में पड़ रही भीषण ठंड से बचने के लिए एक परिवार कमरे में हिटर लगाकर सो रहा था। इसी दौरान आक्सीजन की कमी से एक मासूम की मौत हो गई। वही दंपत्ति समेत दो बच्चे बेहोश हो गए। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने इस हृदय विदारक घटना के बाद लोगों से बंद कमरे में हिटर न लगाने की अपील की है। शहर के काजीपुरा इलाके में एक परिवार कमरे में हीटर लगाकर लेटे थे। शुक्रवार दोपहर बाद तक काफी देर तक दुकान बंद व घर में हलचल न देख पड़ोसियों ने इसकी जानकारी उसके भाई को दी। भाई ने सीढ़ी लगाकर घर में घुस कमरा खोला तो होश उड़ गये। छह माह की बच्ची की मौत हो चुकी थी। वहीं दम्पत्ति व दो बच्चे बेहोश पड़े थे। आनन फानन में लोगों ने सभी को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया दम्पत्ति की हालत नाजुक है। दम्पत्ति व बच्चों का इलाज चल रहा है। इस हादसे से घर मे हाहाकार मच गया है।

जिलाधिकारी ने की लोगों से अपील

नगर कोतवाली के काजीपुरा में पुराने हारिश की इलेक्ट्रॉनिक की बड़ी दुकान है। हारिश, उसकी पत्नी सिमरन, 5 वर्षीय बेटा जैनब, 3 वर्षीय हस्सान भोजन कर सोने की तैयारी मे लग गए। जबकि छह माह की बेटी कुलसुम को कड़ाके की ठंडक के मद्देनजर मां ने अपने सीने से चिपकाकर सुला दिया। गलन व शीत लहरी के मद्देनजर हारिश ने कमरा बंद कर हीटर जला दिया। सभी गहरी नींद में सो गए। शुक्रवार दोपहर बाद तक न दुकान खुली न ही घर में हलचल दिखाई दी। तो लोगों को शंका हुई। आसपड़ोस के लोगों ने हारिश के भाई दानिश को मोबाइल से जानकारी दी।

दंपति की हालत नाजूक

दानिश ने मौके पर पहुंच काफी आवाज दी लेकिन जब घर का दरवाजा नही खुला तो उसने पड़ोस के लोगो से सीढ़ी मांग कर किसी प्रकार छत पर चढ़ अंदर घर में जा बाहर का दरवाजा खोला जिसमें हारिश व उसका परिवार सोया हुआ था। अंदर हीटर चालू था। छह माह की बच्ची दम तोड़ चुकी थी। जबकि दम्पत्ति व दोनो बच्चे बेहोशी की हालत में थे। आनन फानन मे दानिश ने अपने अन्य परिजनों को बुलाया सभी बेहोश परिजनों को मेडिकल कॉलेज लाया गया। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story