×

Bahraich News: छुट्टा जानवरों का आतंक,10 दिनों में 2 लोगों की गई जान

Bahraich News: जिले के ग्रामीण इलाकों में छुट्टा जानवरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दस दिनों में सांड के हमले में दो महिलाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Anurag Pathak
Published on: 27 Feb 2024 10:49 AM GMT
छुट्टा जानवरों से परेशान किसान
X

छुट्टा जानवरों से परेशान किसान। (Pic: Social Media)

Bahraich News: जहां एक तरफ प्रदेश सरकार के निर्देश पर छुट्टा जानवरों को आबादी क्षेत्र से पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जिले के ग्रामीण इलाकों में छुट्टा जानवरों का लगातार आतंक बढ़ता जा रहा है। जिले में बीते दस दिनों में सांड के हमले में दो महिलाओं को अपनी जान गवानीं पड़ी है। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि लगातार शिकायत के बाद भी इनको पकड़ने की कवायद नही की जा रही है, जिसके कारण अब फसलों के नुकसान के साथ इनके हमलों में लोगों की मौत हो रही है।

पयागपुर इलाके में हुई पहली घटना

जिले में पहली घटना 15 फरवरी को पयागपुर इलाके के हटवा गोपाल पर ग्राम में हुई। जहां पर घर से खेत की ओर टहलने जा रही सावित्री देवी नाम की वृद्ध महिला पर रास्ते में खड़े सांड ने हमला कर दिया। महिला को कई बार सींग से पटकने से महिला की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों ने उस वक्त आरोप लगाया था कि स्थानीय अधिकारियों से छुट्टा जानवरों को पकड़ने की गुहार लगाई गई थी लेकिन कोई प्रयास नहीं हुआ ।

26 फरवरी को हुई दूसरी घटना

हरदी इलाके के करेहना ग्राम में रहने वाली राम दुलारी के खेत में एक सांड फसलों को नुकसान पहुंचा रहा था। महिला को इसकी जानकारी मिलने पर वह खेत से सांड को भगाने पहुंची। दुलारी पर सांड हमला कर दिया। इस हमले में महिला को गंभीर चोटें आईं। लोगों ने गंभीर रूप से घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई । वही जिले के हरदी इलाके के जानकी नगर व सुजौली के बाजपुर बनकटी ग्राम में बीते दिनों सांड के हमले में एक महिला व किसान घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है । इन घटनाओं के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story