Bahraich News: नई दिल्ली के लिए रवाना हुए थारू जनजाति के छात्र-छात्राएं, 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मिलेंगे

Bahraich News: छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी मोनिका रानी से शिष्टाचार भेंट करते हुए थारू हस्तशिल्पी के तहत मूंज से निर्मित कलाकृति हैट, छात्रा द्वारा तैयार किया गया डीएम का स्कैच तथा शोपीस किया।

Radheshyam Mishra
Published on: 12 Aug 2024 3:04 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2024 3:12 PM GMT)
Students of Tharu tribe left for New Delhi, will meet the President on 15th August
X

नई दिल्ली के लिए रवाना हुए थारू जनजाति के छात्र-छात्राएं, 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मिलेंगे: Photo- Newstrack

Bahraich News: स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2024 को लाल किला नई दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप जनजाति कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आमंत्रित किये गये जनपद के एकलव्य माडल आवासीय विद्यालय बोझिया बहराइच में जनजाति समुदाय के अध्ययनरत 07 छात्र-छात्राओं के दल के वाहन को जिलाधिकारी मोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राम दयाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमा शंकर, परियोजना अधिकारी जनजातीय विकास यूके सिंह, सहायक प्रबन्धक समाज कल्याण देववृृत्त शर्मा सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।


छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी मोनिका रानी से शिष्टाचार भेंट की

इससे पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंचने पर छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी मोनिका रानी से शिष्टाचार भेंट करते हुए थारू हस्तशिल्पी के तहत मूंज से निर्मित कलाकृति हैट, छात्रा द्वारा तैयार किया गया डीएम का स्कैच तथा शोपीस किया।


शिष्टाचार भेंट के दौरान डीएम ने बच्चों का परिचय प्राप्त कर पठन-पाठन के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए बच्चों के परिजनों का भी कुशलक्षेम पूछा। दिल्ली के लिए जा रहे बच्चों को डीएम ने लंच पैकेट व मिष्ठान भेंट कर सकुशल यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी तथा साथ में जा रहे अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

बता दें कि जनपद के ग्राम फकीरपुरी, रमपुरवा, विशुनापुर, धर्मापुर व कारीकोट तथा जनपद खीरी के ग्राम बेलापरसवा खीरी के रहने वाले जनजातीय छात्र-छात्राओं दूध प्रसाद, अवनीश, नरवीर चौधरी, प्रियंका, निपाशा, सोनिका व कीर्ति जो स्वतन्त्रता दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल रहा है।

छात्र-छात्राओं के प्रतिनिधि मण्डल को 16 अगस्त को भारत के राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु से वार्तालाप व ग्रुप फोटो शूट कराने का अवसर भी मिलेगा। भेंटवार्ता के दौरान छात्र-छात्राएं एक-जनपद, एक-उत्पाद योजना के तहत हस्तनिर्मित कलाकृति भी राष्ट्रपति महोदया को भेंट करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story