Bahraich News: आपरेशन भेड़िया, अब भेड़ियों की खैर नहीं, उतरी नौ शिकारियों की टीम

Bahraich News: भेड़िये अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुके है। आदमखोर भेड़ियों के आतंक से निपटने के आपरेशन में मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद वन मंत्री अरुण सक्सेना बहराइच भी गए।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Sep 2024 1:06 AM GMT
Bahraich News ( Pic- Social- Media)
X

Bahraich News ( Pic- Social- Media)

Bahraich News: वन विभाग ने भेड़ियों के आतंक से ग्रामीणों को निजात दिलाने के लिए 9 शिकारियों को जंगल में उतार दिया है। भेड़िये अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुके है। आदमखोर भेड़ियों के आतंक से निपटने के आपरेशन में मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद वन मंत्री अरुण सक्सेना बहराइच भी गए। वन मंत्री ने आनन फानन में वन अधिकारियों के साथ बैठक करके आदमखोर भेड़ियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के निर्देश दिये हैं।


पिछले कुछ दिनों आदमखोर जंगली जानवरों के हमलों के चलते ग्रामीणों में जबर्दस्त आतंक है। लोग शाम होते ही घरों के भीतर कैद हो जा रहे हैं। कहीं बाघ, कहीं सियार तो कही भेड़िये खौफ का पर्याय बन चुके हैं। अधिकतर मामलों में ये जंगली जानवर बच्चों या छोटे जानवरों को शिकार बना रहे हैं। ये अचानक से प्रकट होते हैं और अपने शिकार पर झपट्टा मारकर गायब हो जाते हैं।


ग्रामीण अपने बच्चों को लेकर बहुत चिंतित है। लगभग 50 दिन से इन जंगली जानवरों का आतंक बना हुआ है। विशेषज्ञ इसके कारणों की खोज में जुटे हैं कि अचानक से ये हमले क्यों बढ़ गए हैं। इसको लेकर कुछ लोग अफवाहें भी फैला रहे हैं। सरकार किसी भी दुष्प्रचार को रोकने के लिए सजग है। कहा यह भी जा रहा है कि एक तीन पैर वाला भेड़िया झुंड का सरदार है, कोई यह कह रहा है कि ग्रामीणों ने भेड़ियों के बच्चों को मार दिया है इसके बाद भेड़िये झुंड में आकर बदला ले रहे हैं। असलियत चाहे जो हो। अब सरकार के रडार पर भेड़िये आ चुके हैं और उनका काउंट डाउन शुरू हो चुका है। ग्रामीणों को भेड़ियों की दहशत से जल्द ही निजात मिल जाएगी क्योंकि नौ शिकारियों की टीम अब भेड़ियों की घात लगाकर बैठ गई है इंतजार सिर्फ भेड़ियों के अपने ठिकानों से बाहर निकलने का है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story