×

Bahraich News: दस साल की मासूम पर तेंदुए ने किया हमला, मौके पर मौत

Bahraich News: अयोध्या पुरवा के रहने वाले इसराईल की 10 वर्षीय पुत्री आयशा घर से कुछ दूरी पर स्थित भरिया जंगल से सटे खेत में अपने पिता के साथ खाद डालने गयी थी, तभी घात लगाए बैठे तेंदुए ने उसपर झपट्टा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Anurag Pathak
Published on: 19 Jan 2024 1:01 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic:Newstrack)

Bahraich News: कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग से सटे ग्रामों में तेंदुए का हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है एक के बाद एक तेंदुए के हमले जारी है। ताजा मामला सुजौली ग्राम पंचायत के मजरा अयोध्यापुरवा का है जहां पर खाद डालने गई दस साल की मासूम पर खेत में छुपे तेंदुए ने हमला कर दिया। चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों के भगाने पर तेंदुआ जंगल में भाग गया। मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

खेत मे खाद डालते वक्त तेंदुए ने किया हमला

अयोध्या पुरवा के रहने वाले इसराईल की 10 वर्षीय पुत्री आयशा घर से कुछ दूरी पर स्थित भरिया जंगल से सटे खेत में अपने पिता के साथ खाद डालने गयी थी, तभी घात लगाए बैठे तेंदुए ने उसपर झपट्टा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमले में मौके पर ही मासूम ने दम तोड़ दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास के किसान दौड़े और किसी तरह हाकते हुए तेंदुए को जंगल की ओर भगाया। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम व सुजौली थाना प्रभारी सौरभ सिंह मौके पर पहुंचे।

वन क्षेत्राधिकारी रोहित यादव ने बताया की सुजौली रेंज में स्थित सुजौली ग्राम पंचायत के मजरा अयोध्या पुरवा जो की जंगल से सटा हुआ है। आज दोपहर खेत में काम करते वक्त तेंदुए के हमले में एक बालिका की मौत की जानकारी मिली थी। मौके पर वन विभाग की टीम ने पहुंचकर जांच की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील करने के साथ ही वन विभाग की टीम को भी निगरानी रखने के लिए कहा गया है। मृतका के परिजनों को सहायता देने के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा दिया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story