Bahraich News: जिले के अलग-अलग हिस्सों में डूबने से तीन की मौत, दो का शव बरामद

Bahraich News: जिला के नवाबगंज, नानपारा और खैरीघाट थाना क्षेत्र में वृद्ध समेत तीन लोग नदी में डूब गए। रविवार को नवाबगंज में राप्ती नदी में डूबे बालक और नानपारा में युवक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Radheshyam Mishra
Published on: 14 July 2024 5:15 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic: Newstrack)

Bahraich News: जिले के अलग अलग क्षेत्र में तीन लोग डूब गए जिसमें दो की मौत हो गई है जबकि एक की तलाश जारी है। बता दें कि जिला के नवाबगंज, नानपारा और खैरीघाट थाना क्षेत्र में वृद्ध समेत तीन लोग नदी में डूब गए। रविवार को नवाबगंज में राप्ती नदी में डूबे बालक और नानपारा में युवक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि वृद्ध का अभी कोई पता नहीं चल सका है। पुलिस की तरफ से रविवार देर शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार थाना नवाबगंज क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी भड़काऊ उर्फ गंगाराम का छह वर्षीय पुत्र गंगाराम अपने फुफेरे भाई डिंपल वर्मा (8) के साथ राप्ती नदी से लगे पहाड़ी नाले में नित्य क्रिया के लिए गया था। नित्यक्रिया के दौरान पानी लेते समय गोविंद का पैर फिसल गया और देखते ही देखते वह बीच धारा में चला गया। उसका शव समतलिया चौकी प्रभारी रणजीत यादव की टीम ने फ्लड पीएससी के जवानों के साथ रविवार शाम बरामद कर लिया। उप निरीक्षक ने बताया कि घटना से 100 मीटर की दूरी पर शव बरामद हुआ है। पुलिस ने बालक के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दुसरी घटना कोतवाली नानपारा क्षेत्र के चंदनपुर गांव निवासी बहादुर (28) पुत्र भदन रविवार दोपहर में क्षेत्र के नदी पार कर खेत जा रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसलने से वह पानी में बह गया। परिवार के लोगों की सूचना पर उप जिलाधिकारी संजय कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। गोताखोरों से युवक की तलाश की गई, कुछ देर बाद युवक का शव बरामद कर लिया गया। नायब तहसीलदार मोतीपुर अंबिका प्रसाद ने बताया कि मृतक के आश्रित को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

उधर खैरीघाट थाना क्षेत्र के मांझा दरियापुर गांव निवासी सत्यनाम (66) पुत्र राम आधार बीती शाम को भैंस चराने के लिए घाघरा नदी के तट पर गए थे। नदी के तट पर वृद्ध का चप्पल, कपड़े और लाठी बरामद हुए हैं, जबकि वृद्ध का पता नहीं चला है। ऐसे में परिवार के लोग नदी में डूबने की आशंका जता रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक एस के सिंह ने बताया कि गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है, लेकिन बुजुर्ग का अभी तक पता नहीं चल सका है । जबकि कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहबापुर पचलखी निवासी 85 वर्षीय वृद्ध किसान पूर्व प्रधान चंदा सिंह पुत्र हरिप्रसाद सिंह घर से यह कह कर पैदल निकले कि वह खेत जा रहे हैं। जब वह ऐनी टोल प्लाजा पहुंचा तो उसने अपना इरादा बदल लिया और बहराइच से आती एक हाफ डाला पर यह कह कर बैठा कि उसे जरवल रोड जाना है।

वहीं रास्ते में पुलिस चालान के डर से गाड़ी वाले ने ओवरब्रिज की ओर गाड़ी मोड़ कर उस वृद्ध किसान को घाघरा पुल पर उतार दिया। वृद्ध किसान के पारिवारिक सदस्य धर्मेंद्र सिंह ने बताया की वृद्ध किसान चंदा सिंह का पेट कई दिन से खराब था शायद वो शौच करने घाघरा की तरफ चले गए पानी अधिक होने से उनका पैर फिसल गया होगा, और संभवतः वह डूब गए हो। इस घटना की पुलिस गोताखोरों की मदद से तलाश कर रही है। उधर फखरपुर थाने की पुलिस को बीती शाम को अज्ञात युवक के नदी में डूबने की सूचना मिली। जिस पर प्रभारी निरीक्षक अभिनव प्रताप सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन यह अफवाह निकली। इस पर उन्होंने फोन करने वाले व्यक्ति से संपर्क साधने का प्रयास किया तो उसका नंबर बंद मिला। प्रभारी निरीक्षक ने लोगों से कहा कि इस तरह झूठ न फैलाएं, अन्यथा विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story