Bahraich News: अब बहराइच में आया खूंखार बाघ, भेड़िये से भी कई गुना ज्यादा है खतरनाक

Bahraich News: सुजौली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुजौली के मजरा त्रिलोकी गौढ़ी निवासी किसान रत्तीराम रविवार की शाम खेत में गन्ने की पत्ती तोड़ रहे थे। इस दौरान खेत में पहले से बैठे बाघ ने अचानक उस पर हमला कर दिया।

Radheshyam Mishra
Published on: 20 Oct 2024 3:41 PM GMT
Bahraich News: अब बहराइच में आया खूंखार बाघ, भेड़िये से भी कई गुना ज्यादा है खतरनाक
X

Bahraich News (Pic- Newstrack)

Bahraich News: रविवार की शाम मवेशियों के लिए चारा लाने गए किसान पर बाघ ने हमला कर दिया। जिससे किसान की मौत हो गई। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बता दें कि जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सुजौली वन रेंज में किसान रत्तीराम (44) निवासी मजरा त्रिलोकी गौढ़ी शाम को मवेशियों के लिए चारा लाने गए थे। इसी बीच गन्ने के खेत में पहले से बैठे बाघ ने किसान रत्तीराम पर हमला कर दिया और उसे मार डाला। बाघ ने रत्तीराम की गर्दन चबा ली। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने परिजनों को सूचना दी, जब तक परिजन मौके पर पहुंचे किसान का क्षत-विक्षत शव खेत में पड़ा मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना सुजौली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुजौली के मजरा त्रिलोकी गौढ़ी निवासी किसान रत्तीराम (44) रविवार की शाम खेत में गन्ने की पत्ती तोड़ रहे थे। इस दौरान खेत में पहले से बैठे बाघ ने अचानक उस पर हमला कर दिया। बाघ ने किसान की गर्दन चबा ली। रतिराम की चीख सुनकर ग्रामीण व परिजन दौड़े, लेकिन तब तक बाघ उसका सिर व गर्दन चबा चुका था और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

खेत में क्षत-विक्षत शव देखकर परिजन सकते में आ गए और कुछ ही देर में सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से खेतों के आसपास बाघ देखा जा रहा है, जिसकी शिकायत की गई, लेकिन वन विभाग ने ध्यान नहीं दिया, जिससे रतिराम की मौत हो गई। थाना प्रभारी हरीश सिंह ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर वन दरोगा राघवेंद्र प्रताप सिंह, मुंशी मोहम्मद उमर, वाचर विकास राजपूत भी पहुंचे और जांच की। थाना प्रभारी हरीश सिंह ने बताया कि घटना रविवार शाम की है। बाघ के हमले में मरे रतिराम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच की जा रही है। आगे की कार्रवाई चल रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story