बहराइच में भेड़िया का आतंक : मंत्री संजय निषाद ने मृतक के परिजनों से की भेंट, मदद का दिया आश्वासन

Bahraich News : प्रभारी मंत्री ने कहा कि हिंसक वन्यजीवों के हमलों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चिन्तित हैं तथा स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं।

Radheshyam Mishra
Published on: 29 Aug 2024 3:43 PM GMT
बहराइच में भेड़िया का आतंक : मंत्री संजय निषाद ने मृतक के परिजनों से की भेंट, मदद का दिया आश्वासन
X

Bahraich News : कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद गुरुवार को बहराइच पहुंचे। उन्होंने तहसील महसी अन्तर्गत ग्राम रायपुर के मजरा दीवानपुरवा पहुंचकर वन्य जीव के हमले में मृतक 6 वर्षीय आयांश पुत्र सजन पासवान के परिजनों से भेंट की और शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार, शासन व प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने आश्वस्त किया कि पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि हिंसक वन्यजीवों के हमलों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चिन्तित हैं तथा स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं। डॉ. निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वन्य राज्य मंत्री ने बुधवार को प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण भी किया है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी विभाग अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्हें आशा है कि शीघ्र ही सभी हिंसक जीव शीघ्र ही पकड़ लिये जायेंगे। प्रभारी मंत्री ने अपील की कि सभी ग्रामवासी भी अपने स्तर पर सर्तकता बनाये रखें तथा घर के बाहर हरहाल में न सोये। उन्होंने ग्रामवासियों से अपील की कि इस सर्च आपरेशन में जिला प्रशासन को सहयोग दें। इस दौरान एमएलसी डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी, विधायक नानपारा राम निवास वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय, निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज निषाद, भाजपा पदाधिकारी रणविजय सिंह, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, देवेन्द्र मिश्रा,अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह, सीओ महसी रूपेन्द्र गौड़, सहायक निदेशक मत्स्य डॉ जितेन्द्र, खण्ड विकास अधिकारी महसी हेमन्त यादव, एसडीओ वन नानपारा अशोक कुमार व अन्य अधिकारी, भाजपा व निषाद पार्टी के पदाधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

एक और भेड़िया पकड़ा गया

वहीं, वन विभाग के अथक प्रयास से आतंक का पर्याय बना एक भेड़िये को गुरुवार को टीम ने पकड लिया है। वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में भेड़िया फंस गया था। बता दें कि बहराइच वन प्रभाग के सदर रेंज के कई गांवों में भेड़िया मासूमों के साथ बड़ों को निवाला बना रहा है। भेड़िया अब तक 9 लोगों को अपना निवाला बना चुका है। जबकि अब तक तीन भेड़िए पकड़े जा चुके हैं। वन क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि महसी के सिसैया चूड़मडी गांव के कोलैला गांव में जाल और पिंजरा लगाया गया था। गुरुवार दोपहर में भेड़िया जाल में कैद हो गया। इसके बाद उसे पिंजरा में बंद किया गया। भेड़िया पकड़े जाने की सूचना पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पकड़ा गया भेड़िया नर है, उसकी उम्र पांच वर्ष से अधिक है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story