×

Prayagraj: बाहुबली अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई, 16 करोड़ की 3 संपत्ति हुई कुर्क

Prayagraj News Today: माफिया अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार आज बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया जाएगा।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 14 Sep 2022 1:47 PM GMT
Big action of administration on Bahubali Atiq Ahmed, 3 properties worth 16 crores attached
X

 प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 16 करोड़ की 3 संपत्ति हुई कुर्क: Photo- Social Media

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Sarkar) आज बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया जाएगा। कुर्क होने वाली तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 आंकी गई है। गैंगस्टर एक्ट धारा 14(1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

जिसमें लखनऊ के मड़ियाव इलाके में स्थित आलीशान बिल्डिंग माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है। जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ है, गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर आज ही कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी, कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रयागराज पुलिस लखनऊ के लिए एसपी क्राइम के नेतृत्व में रवाना हो चुकी है।

तीन संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत किया गया चिन्हित

वहीं प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र (Dhumanganj police station area) के कसारी मसारी इलाके में स्थित दो भूखंडों को भी कुर्क किया जाएगा। जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ है। प्रयागराज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित किया था। प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस संयुक्त रूप से जहां लखनऊ में एक कार्रवाई करेगी। तो वही दो भूखंडों पर प्रयागराज पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी।

बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करना जारी

अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट (gangster act) के तहत मुकदमा पंजीकृत है। इसी के तहत उसकी बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करने का दौर लगातार जारी है। जिसमें 3 चिन्हित संपत्ति को आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले माफिया अतीक अहमद की 100 करोड़ रुपए की चार अलग अलग संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई कर चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story