×

Mukhtar Ansari Jail: मुख्तार अंसारी की कम नहीं हो रही मुश्किलें, जेलर को धमकाने के मामले में सात साल की सजा

Bahubali Mafia Mukhtar Ansari Jail: जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Sep 2022 12:04 PM GMT
Mukhtar Ansari
X
Mukhtar Ansari ( Pic : Social Media)

Bahubali Mafia Mukhtar Ansari Jail: जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुख्तार पहले ही कई मामलों में सजा काट रहे हैं उसके बाद बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उन्हें जेलर को धमकाने के मामले में सात साल की सजा सुनाई है। यह आदेश लखनऊ बेंच के जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने राज्य सरकार की अपील को मंजूर करते हुए अपना फैसला सुनाया है।

मुख्तार अंसारी का क्या है मामला ?

बता दें मामला साल 2003 की है। तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी ने थाना आलमबाग में मुख्तार अंसारी के खिलाफ केस दर्ज कराई थी। उनके अनुसार, जेल में बंद मुख्तार अंसारी से मिलने आए लोगों की तलाशी लेने का आदेश देने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। एसके अवस्थी ने बताया कि उनके साथ गाली-गलौज भी हुआ था। इतना ही नहीं, मुख्तार अंसारी अवस्थी पर पिस्तौल भी तान दी थी। इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को बरी कर दिया था। जिसके खिलाफ सरकार ने ऊपरी अदालत में अपील दायर की थी।

बांदा जेल में बंद हैं मुख्तार अंसारी

गौरतलब है कि माफिया मुख्तार अंसारी इस वक़्त बांदा जेल में बंद हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच जेल प्रशासन के साथ कानपुर के एक डिप्टी जेलर की ड्यूटी लगाई गई है। जेल प्रशासन अनुसार, मुख्तार की सुरक्षा में करीब 32 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे लगे हैं। इतना ही नहीं अंदर बैरक में सुरक्षाकर्मी 'बॉडी कैम' से लैस रहते हैं। मुख्तार अंसारी का सियासत में काफी रुतबा रहा है कि लेकिन योगी सरकार में उनका रसूख खत्म हो गया है और वह सलाखों के पीछे हैं। उनके विधायक बेटे और पत्नी रिश्तेदारों के साथ अब तक फरार हैं।

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का हमला

वहीं मुख्तार अंसारी को सात साल की सजा मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि जो अपराध करेगा उसे सजा मिलकर रहेगी। यहां कानून का राज है कानून अपना काम करेगा। यह योगी राज है, यहां सुशासन का राज है। गुंडे, माफियाओं के लिए अब उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story