×

Balidan Diwas in Ballia: बलिदान दिवस में शामिल होने वाले पहले CM होंगे योगी, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Balidan Diwas in Ballia: 'बलिदान दिवस' के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 19 अगस्त को बलिया जा रहे हैं। योगी प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 18 Aug 2022 1:42 PM GMT
balidan diwas cm yogi adityanath ballia visit on 19 august 2022
X

CM Yogi Adityanath

Balidan Diwas : 'बलिदान दिवस' के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) शुक्रवार (19 अगस्त) को बलिया जाएंगे। योगी आदित्यनाथ प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान सीएम जिले में एक घंटा पांच मिनट रहेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिले में तैयारियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जिले को अच्छी तरह सजाया गया है। पुलिस परेड ग्राउंड को भी सजाया जा रहा है। शहीदों और सेनानियों की प्रतिमाओं को भी सजाया, निखारा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र (Chief Secretary Durgashankar Mishra) भी जिले में रहेंगे। आपको बता दें कि बलिया से 'अगस्त क्रांति' का गहरा नाता रहा है। 1942 में बलिया अकेला ऐसा क्षेत्र था, जहां के क्रांतिकारियों ने 19 अगस्त को 'जिले को आजाद' घोषित कर अपनी सरकार बना ली थी। इसी दिवस को 'बलिया बलिदान दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

प्रोटोकाल के तहत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाॅप्टर सुबह 09:15 बजे गोरखपुर से उड़ान भरेगा। चौपर बलिया के कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज मैदान में सुबह समय 9:45 बजे उतरेगा। फिर सुबह 9:50 बजे मुख्यमंत्री कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज से कार के द्वारा बलिया जिला कारागार पहुंचेंगे। जिला कारागार परिसर में लगी अमर शहीद राजकुमार बाघ की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद मुख्यमंत्री एक जुलूस का शुभारम्भ करेंगे। फिर मुख्यमंत्री 10 बजे पुलिस लाइन बलिया पहुंचकर वहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री 10:45 बजे फिर कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज में बने हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां 10:50 बजे उनका हेलीकॉप्टर बलिया से प्रस्थान करेगा। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बलिया पुलिस लाइन में तैयारियां पूरी हो चुकी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story