Ballia News: बांसडीह में 500 जोड़ों की शादी, समारोह में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी रहे मौजूद

Ballia News: बलिया के बांसडीह में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 500 बेटियों की शादी कराई गई। शादी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और साक्षी बनकर वर वधु को आशीर्वाद दिया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 14 Dec 2022 4:11 PM GMT
Ballia News In Hindi
X

बांसडीह में 500 जोड़ों की शादी

Ballia News: बुधवार को उत्तर प्रदेश के बलिया के बांसडीह में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 500 बेटियों की शादी कराई गई। शादी बड़ी संख्या मे लोग शामिल हुए और साक्षी बनकर वर वधु को आशीर्वाद दिया। यह शादी समारोह बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की विधायक केतकी सिंह के द्वारा कराया गया। विधायक केतकी सिंह ने बताया कि इस शादी समारोह में जिन बेटियों की शादी हुई है उन्हें अपनी गृहस्थी बसाने के लिए बर्तन कपड़े और गैस चूल्हा के सारा वो सारा सामान दिया गया जिससे एक परिवार अपनी गृहस्थी बसा सकें। इसके साथ ही उन्हें उपहार भी दिया गया।

परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने भी शामिल होकर वर वधु को दिया आशीर्वाद

भारतीय जनता पार्टी से विधायक केतकी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बेटियों को दिया जाने वाला पैंतीस हजार रुपये भी उनके खाते में कल यानी बृहस्पतिवार तक भेज दिया जाएगा। शादी समारोह के इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने भी शामिल होकर वर वधु को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि हजारों लोगों की उपस्थिति में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ शादी समारोह सम्पन्न हुआ और सभी ने वर वधु को आशीर्वाद देने का काम किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना: दयाशंकर सिंह

दयाशंकर सिंह ने कहा कि यह योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। इसमें गरीब बच्चियों की शादी कराई जाती है और उन्हें गृहस्थी का सारा सामान और उपहार देकर विदा किया जाता है ताकि वो हंसी खुशी अपना गृहस्थी का जीवन व्यतीत कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ और सबका विकास को जमीन पर उतारती हुई चल रही है ताकि एक मजबूत भारत का निर्माण कर सकें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story