×

बलिया: निर्माण कार्यों में अनियमितता का आरोप, 32 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

रसूख की बदौलत प्रधानाध्यापक विभागीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन भी नही कर रहे । जिले में बेसिक शिक्षा में अवस्थापना कार्यो हेतु वित्तीय वर्ष 2017-18 , 2018-19 व 2019-20 में धन आवंटित किया गया था ।

Roshni Khan
Published on: 8 Jan 2021 12:54 PM GMT
बलिया: निर्माण कार्यों में अनियमितता का आरोप, 32 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका
X
बलिया: निर्माण कार्यों में अनियमितता का आरोप, 32 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका (PC: social media)

बलिया: जिले में बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में निर्माण की आड़ में जमकर घोटाला किया जा रहा है। बेसिक शिक्षा में अवस्थापना कार्यो हेतु अवमुक्त धनराशि में अनियमितता के मामले में जिला प्रशासन ने 32 प्रधानाध्यापकों का वेतन भुगतान स्थगित कर दिया गया है। सरकारी धन की लूटखसोट को लेकर कुख्यात बलिया जिले में बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में निर्माण की आड़ में जमकर घोटाला किया जा रहा है ।

ये भी पढ़ें:झारखंड: HC में लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई, 22 को अगली तारीख

प्रधानाध्यापक विभागीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन भी नही कर रहे

रसूख की बदौलत प्रधानाध्यापक विभागीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन भी नही कर रहे । जिले में बेसिक शिक्षा में अवस्थापना कार्यो हेतु वित्तीय वर्ष 2017-18 , 2018-19 व 2019-20 में धन आवंटित किया गया था । कार्यो की जांच के लिए सत्यापन टीम गठित की गई थी , जिसके द्वारा निर्माण कार्यों में अनियमितता का खुलासा किया गया है । इस खुलासे के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गत 28 नवम्बर को खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से निर्माण में पायी गई कमियों का उल्लेख करते हुए प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया , लेकिन किसी भी प्रधानाध्यापक ने न तो स्पष्टीकरण दिया और न ही कार्य प्रमाण का साक्ष्य उपलब्ध कराया गया ।

letter letter social media

अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया वेतन भुगतान

प्रदेश शासन के कड़े तेवर को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह ने आज जिले के 32 प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों के प्रधानाध्यापकों के वेतन भुगतान पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है । इनमें गड़वार ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल फेफना, हनुमानगंज ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल सागरपाली सोहांव ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल नसीरपुर कला, जूनियर हाईस्कूल नसीरपुर कला, जूनियर हाईस्कूल रायगढ़, जूनियर हाईस्कूल चितबड़ागांव, जूनियर हाईस्कूल सरयां, जूनियर हाईस्कूल कोटवा नारायणपुर, प्राइमरी स्कूल कोटवा नारायणपुर, जूनियर हाईस्कूल कोटवा नारायणपुर नंबर एक, प्राइमरी स्कूल सोहांव नंबर एक, रसड़ा ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल रसड़ा, जूनियर हाईस्कूल मुरेरा, कन्या जूनियर हाईस्कूल रसड़ा प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया है

letter letter social media

ये भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

ये सब जूनियर हाई स्कूल कटुहरा नंबर एक, जूनियर हाई स्कूल जाम, प्राइमरी स्कूल जाम, जूनियर हाईस्कूल महाराजपुर, मनियर ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल धसका, जूनियर हाईस्कूल मनियर, जूनियर हाईस्कूल बालूपुर, दुबहड़ ब्लॉक के कन्या जूनियर हाईस्कूल शिवपुर दियर, जूनियर हाईस्कूल अखार, नवानगर ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल सिकंदरपुर, प्राइमरी स्कूल सिवानपर, बांसडीह ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल बांसडीह, प्राइमरी स्कूल घेड़हप्पा, जूनियर हाईस्कूल सरंगपुर, जूनियर हाईस्कूल देवडीह, प्राइमरी स्कूल देवडीह और जूनियर हाईस्कूल लखराय खरौनी के प्रधानाध्यापक शामिल हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सात दिन के अंदर सभी प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण तलब किया है । इस आदेश के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story