×

Ballia News: बलिया में बच्चों और अध्यापकों ने निकाली 171 फीट लंबा तिरंगा रैली, लगाए देशभक्ति के नारे

Ballia News: बलिया के शिक्षा क्षेत्र पंदह के बाबा दशरथ पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाछापार के बच्चों और अध्यापकों ने निकाली 171 फीट लंबा तिरंगा के साथ रैली।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 14 Aug 2022 1:17 AM GMT
Children and teachers took out 171 feet long tricolor rally in Ballia, children raised patriotic slogans
X

बलिया: बच्चों और अध्यापकों ने निकाली 171 फीट लंबा तिरंगा रैली,

Ballia News: आजादी के 75 वें साल (75th year of independence) पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर शनिवार को हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) के तहत उत्तर प्रदेश के बलिया के शिक्षा क्षेत्र पंदह के बाबा दशरथ पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाछापार के बच्चों और अध्यापकों द्वारा 171 फीट लंबे तिरंगे के साथ रैली निकाली गई ।

रैली को विद्यालय की प्रबंधक पूनम राय (school manager poonam rai) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस दौरान बच्चो द्वारा गांव में भ्रमण किया गया और देश भक्ति के नारे लगाए गए । रैली के दौरान बच्चे लयबद्ध रूप से झंडा गीत गाते हुए आगे बढ़ रहे थे । रैली के गांव में पहुंचते ही ग्रामीणों द्वारा तिरंगे और बच्चों के साथ सेल्फी भी ली गई । रैली गांव के प्रमुख मार्गों से भ्रमण करते हुए वापस विद्यालय पर आई । रैली की समाप्ति राष्ट्रगान गाकर की गई ।

घर घर तिरंगा अभियान

विद्यालय के प्रधानाध्यापक पंकज कुमार राय ने बताया कि "घर घर तिरंगा अभियान" के तहत रैली निकाली गई और लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया गया पंकज कुमार राय ने कहा कि हर हर तिरंगा अभियान भारत को विश्व गुरु बनाने का एक प्रयास है अगर हर घर पर तिरंगा लग जाय तो भारत को विश्व गुरु बनने से कोई रोक नही सकता ।

देशभक्ति की भावना जगाने के लिए रैली का आयोजन

वहीं विद्यालय की प्रबंधक पूनम राय ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की घर घर तिरंगा लगाने के निर्देश और उनकी प्रेरणा पर लोगों के अंदर देशभक्ति की भावना जगाने के लिए रैली का आयोजन किया गया जिससे कि लोग देशभक्ति के प्रति जागरूक हो और पूरा विश्व यह जान ले कि भारत एक है और भारत की तरफ कोई आंख उठा के नही देख सकता । इस अवसर पर कन्हैया प्रसाद , प्रदीप राय, विजय शशांक शेखर, धनुषधारी राम और बैजनाथ चौहान आदि अध्यापकों के साथ गांव के सभ्रांत लोग भी मौजूद रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story